Wednesday, April 24, 2024
HomeChamba Newsकब सुधरेंगे लोग : टैक्सी की क्षमता 10 लोगों की और ढोए...

कब सुधरेंगे लोग : टैक्सी की क्षमता 10 लोगों की और ढोए जा रहे 20 से 25 लोग

चंबा जिले में तीसा भंजराड़ू-बैरागढ़ मार्ग पर टैक्सी चालक (Taxi drivers on Teesa Bhanjradu-Bairagarh route in Chamba) क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठा रहे हैं। इससे दुर्घटना हो सकती है. टैक्सी में ठूंस-ठूंस कर सवारियां भरी होती हैं।

ऐसे में ड्राइवर यात्रियों को टैक्सी की छत पर भी बिठाते हैं। इससे पहले चुराह में ओवरलोड के कारण कई सड़क दुर्घटनाएं (Road accidents have occurred in Churah Chamba) हो चुकी हैं। इन घटनाओं से अब तक टैक्सी चालकों और परिवहन विभाग ने कोई सबक नहीं लिया है. अधिक पैसा कमाने की चाहत में टैक्सी ऑपरेटर लोगों की जान जोखिम में डाल रहे हैं।

परिवहन विभाग भी छत पर सवारियां बैठाने वाले ऑपरेटरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। दिन के उजाले से लेकर रात के अंधेरे तक रोजाना ऐसा ही चल रहा है, लेकिन ओवरलोडिंग के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई देखने के लिए नहीं मिल रही है।

जिस टैक्सी में 10 सवारियां बैठाने की अनुमति है, उसमें 20 से 25 लोग ढोए जा रहे हैं। एसडीएम चुराह जोगिंद्र पटियाल (SDM Churah Joginder Patial) ने बताया कि उनके ध्यान में यह मामला लाया गया है। इसको लेकर जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular