Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsकुल्लू के मंदिर में बड़ा गड़बड़झाला, टनों में सरकारी राशन बरामद

कुल्लू के मंदिर में बड़ा गड़बड़झाला, टनों में सरकारी राशन बरामद

देवभूमि कुल्लू के बड़े मंदिर में सरकार और विभाग से जुड़ा बड़ा गड़बड़झाला मामला उजागर हुआ है। यहां टनों के हिसाब से सरकारी राशन बरामद हुआ है जो गरीब लोगों को डिपुओं के माध्यम से वितरित होना था और यह राशन कुल्लू के मंदिर वैष्णो देवी (Vaishno Devi temple of Kullu) में बरामद हुआ है।

विजिलेंस विभाग की कुल्लू टीम ने इस बड़े मामले का पटाक्षेप किया है। जिला मुख्यालय कुल्लू से करीब 3 किलोमीटर दूर चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाई वे पर वैष्णो माता मंदिर परिसर से सरकारी सिविल सप्लाई का 42 टन राशन बरामद किया गया है।

विजिलेंस विभाग के कुल्लू स्थित कार्यालय के डीएसपी अजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है और उनकी टीम ने अचानक वैष्णो माता देवी मंदिर परिसर में रेड की। इस दौरान इस टीम ने 850 बैग चावल बरामद किए हैं।

राशन सिविल सप्लाई का पांगी डिविजन के लिए भेजना था

जानकारी के अनुसार यह राशन सिविल सप्लाई का पांगी डिविजन के लिए भेजा जाना था । लेकिन यह राशन पांगी जाने से पहले ही मंदिर डंप किया गया। इतनी बड़ी मात्रा में मंदिर में चावल की खेप बरामद होना सवालिया निशान तो खड़ा कर ही रहा है साथ ही मंदिर प्रबंधन व विभाग के अधिकारी भी लपेटे में आ गए हैं।

मामले को लेकर विजिलेंस विभाग के कुल्लू थाने में आईपीसी, पीसी एक्ट के साथ-साथ एसेंशियल, एकोमोडेट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गौरतलब है की विजिलेंस विभाग कुल्लू की टीम को सूचना मिली थी कि माता वैष्णो देवी मंदिर में बड़ी मात्रा में सरकारी सिविल सप्लाई का राशन डंप किया गया है और विजिलेंस ने यहां रेड मारकर यह खेप बरामद की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular