Tuesday, April 30, 2024
HomeHimachal Newsपिकअप गाडी सतलुज नदी में गिरी, 2 महिलाओं सहित 3 लोग लापता

पिकअप गाडी सतलुज नदी में गिरी, 2 महिलाओं सहित 3 लोग लापता

Reckong Peo (Manish Sharma): हिमाचल के जिला किन्नौर के टापरी-जानी संपर्क मार्ग (Tapri-Jani link road in Kinnaur) पर बुधवार देर शाम एक पिकअप वाहन के सतलुज नदी (Sutlej river) में गिर जाने से चालक सहित 2 महिलाओं के लापता होने का मामला सामने आया है जबकि इस हादसे में एक महिला राजकुमारी (53) गंभीर रूप से घायल हो गई है।

वाहन में चालक सहित 4 लोग बताए जा रहे हैं जोकि एक ही गांव जानी जिला किन्नौर के हैं, जिनमें से वाहन व उसमें सवार 3 लोगों का कुछ पता नहीं चल पाया है तथा लापता लोगों को ढूंढने के लिए पुलिस, जेएसडब्ल्यू की रैस्क्यू टीम, क्यूआरटी टीम सहित स्थानीय लोगों द्वारा सर्च अभियान चलाया गया।

ताज़ा मिली जानकारी के अनुसार जानी निवासी जीवन सिंह पुत्र राम गोपाल निवासी जानी बुधवार शाम पिकअप गाड़ी (एचपी 26ए-3138) में अपनी पत्नी चम्पा देवी, अन्य महिला अनिता कुमारी पत्नी रणवीर सिंह व राजकुमारी के साथ अपने गांव जानी की तरफ जा रहा था।

टापरी के पास वह अचानक गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा, जिससे गाड़ी सड़क मार्ग से लगभग 300 फुट नीचे सतलुज नदी में जा गिरी। हादसे के दौरान वाहन में सवार राजकुमारी सड़क मार्ग से नीचे खाई में जा गिरी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। स्थानीय लोगों द्वारा उसे रैस्क्यू कर जिंदल अस्पताल शोल्टू ले जाया गया, जबकि चालक जीवन व उसकी पत्नी तथा एक अन्य महिला के वाहन के साथ सतलुज नदी में बहने की आशंका जताई जा रही है।

हादसे की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस थाना टापरी में दी गई। सूचना मिलते ही एसपी किन्नौर विवेक चहल, डीएसपी हैडक्वार्टर नवीन झालटा, टापरी थाना से थाना प्रभारी तेन सिंह, पुलिस की क्यूआरटी टीम व जेएसडब्ल्यू से बांध सुरक्षा अधिकारी नितिन गुप्ता की अगुवाई में रैस्क्यू टीम घटना स्थल पर पहुंची तथा स्थानीय लोगों के साथ मिलकर लापता लोगों की तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया। रैस्क्यू टीम द्वारा रस्सियों के सहारे खाई में उतरकर लापता लोगों की तलाश की गई लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल पाया।

SP Kinnaur Vivek Chahal ने बताया कि इस हादसे में 2 महिलाओं सहित चालक लापता हो गए हैं तथा अंधेरा होने के कारण सर्च ऑप्रेेशन बंद कर दिया गया है उन्होंने यह भी बताया कि लापता लोगों की तलाश करने के लिए एनडीआरएफ को बुलाया गया है तथा वीरवार को सुबह ही फिर से सर्च अभियान चलाया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular