Monday, April 29, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल : पैराग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, पर्यटक की मौत

हिमाचल : पैराग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, पर्यटक की मौत

दुखद खबर आपको बता दे की Himachal district Kullu की Dobhi paragliding site पर paragliding के दौरान हुई accident में पर्यटक की मौत हो गई है। Patlikuhal Police Station से प्राप्त जानकारी के अनुसार paragliding site से पायलट ने उड़ान भरी, मगर थोड़ी दूर जाने पर ग्लाइडर accident हो गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

इस हादसे में Pune, Maharashtra के रहने वाले 30-year-old Suraj की मौके पर मौत हो गई जबकि पाायलट को आंशिक चोटें आई हैं। पर्यटक के शव को Regional Hospital Kullu ले जाया गया है व उसके परिवार को सूचित कर दिया है।

यह भी पढ़े : Breaking News : हिमाचल में स्कूलों की टाइमिंग को लेकर बदलाव

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार Suraj व उसके दोस्त Kullu-Manali घूमने के लिए आए थे व आज ही वे paragliding करने Dobhi पहुंचे थे। हादसे में घायल पायलट ने बताया है कि लाख कोशिशों के बाद भी वह पर्यटक को नहीं बचा पाया। पायलट के अनुसार सेफ्टी बैल्ट की जानकारी पर्यटक को दे दी गई थी लेकिन अचानक सेफ्टी बैल्ट खुल गई।

यह भी पढ़े : गहरी खाई में गिरा टेम्पो, 28 वर्षीय युवक की मौत

Superintendent of Police Kullu Gurdev Sharma ने पुष्टि करते हुए बताया कि पर्यटक के शव को Kullu Hospital में रखा गया है। Patlikuhal police station के अंतर्गत आईपीसी की धारा 336, 304A के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular