Thursday, May 9, 2024
HomeHimachal Newsपैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री वर्ल्ड कप में भारत की रीता और स्पेन के...

पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी प्री वर्ल्ड कप में भारत की रीता और स्पेन के डेविड ने बनाई बढ़त

बीड़ बिलिंग घाटी पैराग्लाइडिंग के लिए विश्व में दूसरे स्थान पर आने वाली देश के पहले एक्यूरेसी प्री वर्ल्ड कप (Accuracy Pre World Cup for paragliding at Bir Billing) के दूसरे दिन मौसम के अनुकूल होने पर 93 देशी-विदेशी पायलटों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता के पहले दिन 110 पायलटों ने भाग लिया था।

जानकारी हम आपको यह भी दे दें कि दूसरे दिन भारत के अमित कुमार तीन अंक लेकर प्रथम स्थान पर रहे। बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन (Billing Paragliding Association) के प्रवक्ता एडवोकेट अंकित सूद ने बताया कि भारत के ही राम विलास प्रसाद चार अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं और सोहन ठाकुर पांच अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहे हैं।

यह भी पढ़े : बड़ी खबर : हिमाचल स्कूलों में 38 दिन की छुट्टियां

इसी प्रकार पहले और दूसरे दिन के प्रदर्शन के हिसाब से स्पेन के डेविड (David) 14 अंक लेकर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि भारत के सोहन लाल 19 अंक लेकर द्वितीय और अमन थापा (Aman Thapa) 22 अंक लेकर तीसरे स्थान पर चल रहे हैं। प्रतियोगिता के दूसरे दिन आठ महिला प्रतिभागियों सहित कुल 93 पायलटों ने उड़ान भरी।

यह भी पढ़े : दीवार से जा टकराई कार, महिला की दर्दनाक मौत

प्रतियोगिता के दूसरे दिन महिला वर्ग में भारत की रीता श्रेष्ठा (Indiain Rita Shrestha) 108 अंक लेकर प्रथम, विद्या रॉय 996 अंक लेकर द्वितीय और अलीशा कटोच 1000 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहीं। पहले और दूसरे दिन के प्रदर्शन के हिसाब से महिला वर्ग में रीता श्रेष्ठा 728 अंक लेकर प्रथम, अलीशा कटोच 1157 अंक लेकर द्वितीय और विद्या राय 1185 अंक लेकर तीसरे स्थान पर चल रही हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट के लिए Join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

RELATED ARTICLES

Most Popular