Tuesday, April 30, 2024
HomePolitical Newsझटका : हिमाचल में सभी महिलाओं को नहीं मिलेंगे 1500 रुपये

झटका : हिमाचल में सभी महिलाओं को नहीं मिलेंगे 1500 रुपये

Himachal Pradesh में Congress Govt अपनी चुनावी गारंटियों को पूरा करने के लिए प्रयासरत है. आपको पता होगा की Himachal government employees के लिए old pension बहाल कर दी गई है. अब ओं को हर माह 1500 रुपये देने पर मंथन हो रहा है. को हर माह 1500 रुपये देने पर मंथन हो रहा है.

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

आपको बता दे की इसी कड़ी में Shimla में इस मुद्दे पर बनी कैबिनेट की सब-कमेटी की बैठक हुई. Himachal Health Minister Colonel Dhani Ram Shandil की अध्यक्षता में हुई बैठक में Cabinet ministers Chandra Kumar and Anirudh Singh मौजूद रहे. साथ ही विभिन्न विभागों के आला अधिकारी भी थे.

बता दे की बैठक खत्म होने के बाद मंत्री शांडिल ने बताया कि कि हिमाचल में 22 लाख 40 हजार 492 महिलाओं में से केवल 8 लाख 21 हजार महिलाओं को हर माह 1500 रुपये देने पर विचार हुआ है. नौकरी पेशा, टैक्स अदा करने वालीं और पहले से पेंशन योजना में कवर होने वाली महिलाओं को यह लाभ नहीं मिलेगा. साथ ही सालाना सरकार पर 800 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. फिलहाल. एक सप्ताह बाद फिर इस मामले पर बैठक होगीय

Dr. (Col.) Dhaniram Shandil ने कहा कि परिवार की प्रगति व उत्थान में महिलाओं की भूमिका को और अधिक सशक्त करने व उनके योगदान को उचित सम्मान देने के लिए प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से मुख्यमंत्री नारी सम्मान योजना को लागू किया जाएगा. उन्होंने सम्बद्ध विभागों के अधिकारियों को इस योजना की पात्रता के निर्धारण पर सुझाव व परामर्श दिए तथा विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की.

RELATED ARTICLES

Most Popular