Wednesday, April 24, 2024
HomeUncategorizedआंगनवाड़ी वर्कर व सहायिका के भरे जाएंगे पद, Interview 30 मई को

आंगनवाड़ी वर्कर व सहायिका के भरे जाएंगे पद, Interview 30 मई को

हमीरपुर जिले के बाल विकास परियोजना टौणी देवी (Tauni Devi of Hamirpur) के अंतर्गत विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों (Anganwadi workers and assistants interviews ) में रिक्त पदों के लिए 30 मई को बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय टौणी देवी हमीरपुर में साक्षात्कार लिए जाएंगे।

कहां-कहां पद भरे जाने हैं उसकी जानकारी नीचे दी है

बाल विकास परियोजना अधिकारी सुकन्या कुमारी ने बताया कि ग्राम पंचायत दिम्मी के आंगनबाड़ी केंद्र दिम्मी-1 और ग्राम पंचायत बजड़ोह के आंगनबाड़ी केंद्र बड़ोह में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का 1-1 पद भरा जाएगा जबकि ग्राम पंचायत बारीं के आंगनबाड़ी केंद्र झनिक्कर, ग्राम पंचायत कालेअम्ब के आंगनबाड़ी केंद्र गाहरा, ग्राम पंचायत बफड़ी के आंगनबाड़ी केंद्र थाना-लुहारा, ग्राम पंचायत भरनांग के आंगनबाड़ी केंद्र भरनांग व ब्रह्वाणी, ग्राम पंचायत पौहंज के आंगनबाड़ी केंद्र पौहंज, ग्राम पंचायत समीरपुर के आंगनबाड़ी केंद्र मतलाना और ग्राम पंचायत स्वाहल के आंगनबाड़ी केंद्र स्वाहल में आंगनबाड़ी सहायिका का 1-1 पद भरा जाना है।

क्या उम्र चाहिए नीचे पढ़िए

इन पदों के लिए 21-45 वर्ष आयु वर्ग की महिलाएं अभ्यर्थी सादे कागज पर आवेदन कर सकती हैं। ये आवेदन साक्षात्कार शुरू होने से एक घंटा पहले तक स्वीकार किए जाएंगे। साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों को अलग से पत्र नहीं भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़े : हिमाचल किसानों को बड़ा झटका, खरीफ फसलों के बीजों की कीमतें बढ़ाईं

सुकन्या कुमारी ने बताया कि Anganwadi worker के पद हेतु अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास और सहायिका के पद के लिए 8वीं पास रखी गई है। सहायिका के पद के लिए अगर कम से कम 8वीं पास कोई भी महिला उपलब्ध नहीं होगी तो 5वीं पास महिला का साक्षात्कार भी लिया जा सकता है।

यह भी पढ़े : SHO समेत 3 जवान मिले शराब के नशे में ; SP ने किये सस्पेंड

अंत में यह जानकारी भी आपको दे दे की CDPO ने बताया कि जनवरी, 2023 की पारिवारिक स्थिति के आधार पर अभ्यर्थी के परिवार के मुखिया के नाम जारी आय प्रमाण-पत्र के अनुसार परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थी संबंधित Anganwadi center के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र की निवासी होनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular