Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Employees Pensioners Newsहिमाचल के 1.36 लाख NPS कर्मियों को झटका ; अभी जान लें...

हिमाचल के 1.36 लाख NPS कर्मियों को झटका ; अभी जान लें बड़ी खबर

Big Breaking News आपको बता दे की Himachal Pradesh में OPS (Old Pension Scheme) लागू होने के बाद NSDL (National Securities Depository Limited) ने करीब 1.36 लाख कर्मचारियों को जबरदस्त झटका दिया है। यह employees कंपनी के पास जमा अपने शेयर (10 फीसदी NPS) की 25 फीसदी राशि भी नहीं निकाल सकते। कंपनी ने अपनी website (nsdl.co.in) से पैसा निकालने के विकल्प को हटा दिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

आपको बता दे की समूचे Dharti Dhar area में शोक की लहर है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक वीरवार देर शाम दो मोटर साइकि

आपको बता दे की employees पर यह दोहरी मार पड़ी है। एक तरफ जहां OPS की बहाली के ऐलान के बाद भी उनके वेतन से एनपीएस शेयर कट रहा है और दूसरी ओर कंपनी ने पैसा निकालने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के विकल्प को हटा दिया है। NPS Employees संघ Solan के जिला अध्यक्ष Ashok Thakur ने भी बताया कि कर्मचारियों ने संघ के ध्यान में भी इस मामले को लाया है।

यह भी पढ़े : निराश्रित महिला निकली आउटसोर्स कर्मचारी; CM Sukhu से मिलने पहुंची थी शिमला

यह है प्रावधान अभी जान लें

NPS employees अपने सेवाकाल के दौरान 3 बार अपने NPS account में जमा अपने शेयर का 25-25 फीसदी पैसा निकाल सकते हैं। इसके लिए केवल NSDL company की अधिकृत वैबसाइट (nsdl.co.in) पर ऑनलाइन आवेदन करना होता था। आवेदन के एक सप्ताह के अंदर पैसा कर्मचारी के खाते में जमा हो जाता था।

यह भी पढ़े :  भयंकर सड़क हादसा : 10 दिन की मासूम बच्ची के सिर से उठा पिता का साया

विदित रहे कि प्रत्येक कर्मचारी का हर महीने में वेतन में से NPS share कटता है। इसका 10 फीसदी कर्मचारी व 14 फीसदी सरकार द्वारा वहन किया जाता है। यह NPS amount NSDL company के खाते में जमा होती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular