Monday, April 29, 2024
HomeHimachal Newsबीड़ बिलिंग में दर्दनाक हादसा, महिला पायलट की दर्दनाक मौत

बीड़ बिलिंग में दर्दनाक हादसा, महिला पायलट की दर्दनाक मौत

बीड़ बिलिंग घाटी (Bir Billing valley accident) में एक दर्दनाक हादसे में एक लाइसेंसधारी महिला पायलट की मौत हो गई है। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के नोएडा जी 34 सेक्टर 25 गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar Uttar Pradesh) निवासी आशुतोष चंद्रा (Ashutosh Chandra) की पत्नी रितु चोपड़ा (Ritu Chopra) के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारी धर्मचंद राव के अनुसार, संबंधित पायलट और उसका पति लंबे समय से यहां उड़ान भर रहे थे। पायलट ने रविवार सुबह बिलिंग में शुरुआती बिंदु से उड़ान भरी और लगभग 11.30 बजे बराहण गोल्फ कोर्स की पहाड़ियों में दुर्घटना का शिकार हो गई।

वहीं आसमान में उड़ान भर रहे महिला के पति आशुतोष चंद्रा जोकि स्वयं वायुसेना के अधिकारी रह चुके हैं और अन्य 2 पायलटों जिगेश और फिलिप ने घटना स्थल पर आपात लैंडिंग की। आशुतोष ने महिला की बिगड़ती हालत को देखते हुए वायु सेना से मदद मांगी।

उधमपुर एयरबेस से कुछ ही देर में वायु सेना का हैलीकॉप्टर घटनास्थल पर पहुंचा और महिला को एयरलिफ्ट करके बीड़ के लैंडिंग स्थल तक पहुंचाया, जहां से उसे एम्बुलैंस के माध्यम से बैजनाथ सिविल अस्पताल लाया गया लेकिन डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार महिला का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular