Thursday, May 2, 2024
Homeराज्यUttar Pradesh Newsआज दोपहर जारी होगा उत्तर प्रदेश के 10वीं-12वीं का रिजल्ट, फोन पर...

आज दोपहर जारी होगा उत्तर प्रदेश के 10वीं-12वीं का रिजल्ट, फोन पर ऐसे देखे अपना रिजल्ट

Results of High School and Intermediate Board exam of UP Board

UP Board 10th 12th Result 2024 : आपको बता दे की परिणाम जारी करने में यूपी बोर्ड एक बार फिर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने जा रहा है। पिछले वर्ष 25 अप्रैल को परिणाम जारी किया गया था। इस बार उससे पांच दिन पहले परिणाम आएगा। शनिवार की दोपहर दो बजे परिणाम इसकी घोषणा होगी। छात्र अपना परीक्षाफल अमर उजाला पर देख सकते हैं। इसके लिए आपको बस अपना नाम, रोल नंबर, मोबाइल नंबर और इमेल आईडी रिजस्टर करना होगा। इसका लिंक नीचे दिया गया है।

परीक्षाफल माध्यमिक शिक्षा परिषद् की वेबसाइट upmsp.edu.in और एनआईसी की वेबसाइट upresults.nic.in पर देखा जा सकता है। बोर्ड की ओर से इसकी जानकारी मुख्य निर्वाचन आयुक्त, उत्तर प्रदेश को भी दी गई है।

कक्षा 10वीं का रिजल्ट अपने फोन पर देखने के लिए यहां रजिस्टर करें। (CLICK HERE)

कक्षा 12वीं का रिजल्ट अपने फोन पर देखने के लिए यहां रजिस्टर करें। (CLICK HERE)

बोर्ड के मुताबिक इस साल 55 लाख से ज्यादा छात्रों ने यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। इन सभी का इंतजार आखिरकार महज कुछ घंटों बाद खत्म हो जाएगा।

पिछले कुछ वर्षों से परिणाम जारी करने में यूपी बोर्ड लगातार रिकॉर्ड बना रहा है। सत्र 2022- 23 का परिणाम 25 अप्रैल को आया था। वह परिणाम भी अपने- आप में रिकॉर्ड ही था। लेकिन उस रिकॉर्ड को भी तोड़ने के लिए बोर्ड ने पहले से ही तैयारी कर ली थी। परीक्षा कराने से लेकर कॉपियों के मूल्यांकन में पहले ही रिकार्ड बनाया गया। परीक्षा और मूल्यांकन का काम 12-12 दिन में पूरा करा लिया गया था। निर्धारित अवधि में यह प्रक्रिया कराने के लिए बोर्ड को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular