Thursday, May 2, 2024
HomeHimachal Newsअति दुखद : पांच जवान शहीद, ट्रक में लगी भीषण आग

अति दुखद : पांच जवान शहीद, ट्रक में लगी भीषण आग

जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ (Bhimber Gali and Poonch in Rajouri sector of Jammu and Kashmir) के बीच सेना के ट्रक पर आतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी। हमले में पांच जवान शहीद हो गए (Five soldiers were martyred in the attack)। फायरिंग के दौरान ट्रक में आग लग गई। ऐसी संभावना है कि आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया था।

सेना ने बताया कि भारी बारिश के कारण विजिबिलिटी कम थी। इसी का फायदा उठाकर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। शहीद हुए पांचों जवान क्षेत्र में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन के लिए तैनात थे। हमले में एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल है, उसे राजौरी के सेना अस्पताल (Army Hospital in Rajouri) ले जाया गया।

जैश समर्थित आतंकी संगठन PAFF यानी पीपल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जहां हादसा हुआ, वह इलाका पुंछ से 90 किलोमीटर दूर है। सेना के ट्रक में आग लगने की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और आग काबू करने में मदद की। सेना के मुताबिक इस क्षेत्र में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवान घटना में शहीद हुए हैं।

एक अन्य गंभीर रूप से घायल जवान को तुरंत राजौरी के सेना अस्पताल (Army Hospital, Rajouri) ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular