Saturday, April 27, 2024
HomeHimachal Newsकेंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में सरकारी नौकरियां, ग्रुप ए, बी, सी के...

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में सरकारी नौकरियां, ग्रुप ए, बी, सी के 118 पदों पर भर्ती

According to the short advertisement issued by the Board, direct recruitment (CBSE Recruitment 2024) is to be done on a total of 118 posts in all three categories, for which All India Competitive Examination will be organized.

ताज़ा खबर के अनुसार सीबीएसई में सरकारी नौकरी (Government jobs in CBSE) के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के विद्यालयी शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के अधीन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

बोर्ड द्वारा जारी संक्षिप्त विज्ञापन के अनुसार तीनों ही कटेगरी में कुल 118 पदों पर सीधी भर्ती (CBSE Recruitment 2024) की जानी है, जिसके लिए अखिल भारतीय प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

सीबीएसई द्वारा निकाली गई भर्ती (CBSE Recruitment 2024) के अंतर्गत जिन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है, उनमें

  • एकाउंटेंट, जूनियर एकाउंटेंट,
  • जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर,
  • जूनियर इंजीनियर,
  • असिस्टेंट ऑफिसर,
  • असिस्टेंट सेक्रेट्री (ट्रेनिंग),
  • असिस्टेंट सेक्रेट्री (स्किल एजुकेशन),
  • असिस्टेंट सेक्रेट्री (एकेडेमिक्स)
  • असिस्टेंट सेक्रेट्री (ऐडमिनिस्ट्रेशन) शामिल हैं।

इनमें सबसे अधिक 22 वेकेंसी असिस्टेंट सेक्रेट्री (ट्रेनिंग) की और 20 रिक्तियां जूनियर एकाउंटेंट पदों के लिए निकाली गई हैं।

CBSE Recruitment 2024: आवेदन 12 मार्च से करें

आपको बता दे की ऐसे में जो उम्मीदवार CBSE द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, cbse.gov.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक से भर्ती (CBSE Recruitment 2024) अधिसूचना डाउनलोड कर सकेंगे और साथ ही दिए गए अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क का भी भुगतान करना होगा। हालांकि, शुल्क राशि की जानकारी बोर्ड द्वारा जारी संक्षिप्त विज्ञापन में नहीं दी गई है। दूसरी तरफ, CBSE ने इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 मार्च से शुरू किए जाने की घोषणा की है, जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 11 अप्रैल 2024 निर्धारित की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular