Monday, April 22, 2024
HomeChamba Newsहेडमास्टर स्कूल के सामने नशे में धुत पड़ा रहा, नौकरी पर लटकी...

हेडमास्टर स्कूल के सामने नशे में धुत पड़ा रहा, नौकरी पर लटकी तलवार

चंबा जिले के मैहला शिक्षा खंड के एक सरकारी स्कूल का हेडमास्टर स्कूल के बाहर नशे में धुत पड़ा हुआ था. पंचायतवासियों ने इसका वीडियो बनाकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों और भरमौर विधानसभा क्षेत्र के विधायक जनक राज (Bharmour MLA Janak Raj) को भेजा। .

वीडियो देखने के बाद विधायक ने अधिकारियों को फोन किया और उक्त हेडमास्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए। विभाग के अधिकारियों ने भी मामले की सूचना शिक्षा निदेशालय शिमला (Directorate of Education, Shimla) में दी। अब आरोपी हेडमास्टर की नौकरी पर तलवार लटक गई है। विभाग उसे सस्पेंड भी कर सकता है।

वीरवार सुबह स्कूल के रास्ते से जा रहे गांव के लोगों ने हेडमास्टर को नशे में धुत पड़ा था। उससे उठा भी नहीं जा रहा था। लोगों ने उसका वीडियो बना लिया। वीडियो में हेडमास्टर ग्रामीणों से अपना तबादला करवाने की बात करता नजर आ रहा है। दाडुंई पंचायत प्रधान दिनेश कुमार ने कहा कि हेडमास्टर हर रोज नशे की हालत में स्कूल पहुंचता है। इसको लेकर प्रधानाचार्य को भी दो से तीन बार बताया गया है, लेकिन अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक सुमन कुमार मिन्हास ने बताया कि हेडमास्टर के नशे में धुत होने का वीडियो उनके पास पहुंचा है। निदेशालय को अवगत करवा दिया है। हेडमास्टर को शीघ्र सस्पेंड किया जाएगा।

भरमौर विस क्षेत्र के विधायक डॉ. जनक राज (Dr. Janak Raj, MLA of Bharmour constituency) ने बताया कि सरकारी स्कूलों में हेडमास्टर नशे की हालत में पहुंच रहे हैं। ऐसे में आकांक्षी जिला चंबा (Chamba) की आकांक्षाएं कैसे पूरी हो पाएंगी। सरकार और प्रशासन को ऐसे मामलों में गंभीरता से कार्रवाई करनी चाहिए। वह शिक्षा मंत्री से भी शिकायत करेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular