Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल बोर्ड 10वीं व 12वीं का परीक्षा परिणाम इस दिन होगा घोषित

हिमाचल बोर्ड 10वीं व 12वीं का परीक्षा परिणाम इस दिन होगा घोषित

Himachal Pradesh Education Board is preparing to declare the results of 10th and 12th examinations in the last week of May, for which preparations are going on. Himachal Board of School Education first declares 12th and then 10th result.

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के नतीजे मई के अंतिम सप्ताह में घोषित करने की तैयारी में है, जिसके लिए तैयारियां चल रही हैं। हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड पहले 12वीं और फिर 10वीं का रिजल्ट (12th and then 10th result Himachal) घोषित करता है।

दोनों कक्षाओं के रिजल्ट में 3-4 दिन का अंतर रहेगा। वहीं, बोर्ड ने विजेताओं को मेडल और सर्टिफिकेट देने के लिए टीम गठित की। टीम ने इस पर काम करना शुरू कर दिया कि पदक कैसा दिखेगा, साथ ही साथ उसका आकार, वजन और योग्यता प्रमाणपत्र का प्रारूप भी।

यह भी पढ़े :  10वीं पास के लिए 178 वैकेंसी; सैलरी जान चौक जाएंगे आप

स्कूल शिक्षा बोर्ड राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन धर्मशाला में करेगा जिसमें टॉपर्स को मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित करवाने का प्रयास किया जा रहा है। State School Education Board Secretary Dr. Vishal Sharm ने कहा कि 10वीं व 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम इसी महीने के अंतिम सप्ताह में घोषित करने का प्रयास है। टॉपर्स को सम्मानित करने के लिए धर्मशाला में कार्यक्रम का आयोजन होगा।

यह भी पढ़े : हिमाचल यहां निकली है बंपर भर्तियां; आज ही जमा करवाएं

स्कूल बोर्ड धर्मशाला में एक राज्यव्यापी कार्यक्रम आयोजित कर रहा है जिसमें मुख्यमंत्री टॉपर्स को बधाई देंगे। हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. विशाल शर्मा ने कहा कि इस माह के अंतिम सप्ताह में 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित करने का प्रयास किया जाएगा। धर्मशाला में विजेताओं के सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित किया जायगा ।

RELATED ARTICLES

Most Popular