Tuesday, April 30, 2024
HomeHimachal Newsसुक्खू सरकार का तोहफा : खाते में आएंगे एक-एक हजार

सुक्खू सरकार का तोहफा : खाते में आएंगे एक-एक हजार

Himachal Pradesh की Sukhu government Shimla district के 275 निराश्रित (Destitute) बच्चों व महिलाओं को नए साल पर पहला तोहफा देने जा रही है। CM Sukhu के निर्देश पर Women and Child Development Department की ओर से Festival Allowance के रूप में विभिन्न आश्रमों में रह रहे व्यक्तियों को 2.75 लाख रुपए मिलने जा रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

आपको बता दे की DC Shimla Aditya Negi ने बताया कि वर्तमान सरकार Sankranti and Holi festivals के उपलक्ष्य पर Shimla District के विभिन्न आश्रमों में रहने वालों को 500 रुपए प्रति त्यौहार देने जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला के 11 आश्रमों में 275 बच्चे व महिलाएं रह रहे हैं तथा Himachal government दोनों त्योहारों के 1000 रुपए प्रति व्यक्ति उनके खाते में डालने जा रही है। उन्होंने बताया कि बुधवार को यह धनराशि उनके बैंक खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

यह भी पढ़े : नौकरियां : ITI पास के लिए होगा Campus Interview

CM Sukhwinder Singh Sukhu ने हाल ही में अपने Mashobra दौरे के दौरान सरकार के माध्यम से संचालित संस्थानों में रहने वाले निराश्रित महिलाओं, अनाथ और दिव्यांग बच्चों को त्योहार भत्ता देने की घोषणा की थी।

खबर आपको बता दे की CM ने कहा था कि Himachal Govt के इस कदम से इन संस्थानों में रहने वालों को यह एहसास होगा कि सरकार उनके कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और यह सरकार की करुणा नहीं बल्कि उनका सरकार पर अधिकार है। सीएम ने अपना वादा निभाया और आश्रमों में रहने वालों को अब त्यौहार भत्ता दे दिया है। प्रदेश के इतिहास में यह पहला मौका है जब निराश्रित बच्चों व महिलाओं को त्यौहार भत्ता मिलने जा रहा है।

यह भी पढ़े : अति दर्दनाक हादसा : खाई में गिरी पिकअप, चालक की मौत

Shimla Bal, Balika Ashram, Shishu Griha

आपको बता दे की त्यौहार भत्ता जारी करने के संबंध में District Child Protection Officer Shimla Rama Kanwa ने बताया कि Bal Ashrams in Tutikandi and Masli में 21-21, Balika Ashram Mashobra में 88, Observation cum Special Home Hira Nagar में 10, Balika Ashram Durgapur में 39, Bal Ashram Rockwood में 32, Bal Ashram Sarahan में 15, Balika Ashram Sunni में 11, Shishu Griha Shimla में 18, State Home Mashobra में रह रहे 18 children and women को festival allowance दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बुधवार को 1000 रुपए की धनराशि उनके खाते में डाल दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular