Monday, April 29, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में बढ़ेगी महंगाई : ट्रक भाड़ा प्रति किलोमीटर बड़ा

हिमाचल में बढ़ेगी महंगाई : ट्रक भाड़ा प्रति किलोमीटर बड़ा

Breaking News आपको बता दे की Himachal Pradesh में diesel पर प्रति लीटर 3.2 रुपये वैट बढ़ाने का असर उद्योगों पर भी पड़ा है। औद्योगिक क्षेत्र Baddi, Barotiwala, Nalagarh (BBN) से Delhi का truck fare मंगलवार से 293 रुपये बढ़ जाएगा। BBN to Delhi airport तक पहले 11 टन माल पर 20,927 रुपये लगते थे। अब 21,220 रुपये लगेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

बता दे की Delhi के अलावा BBN से Mumbai, Kolkata, Jaipur जैसे शहरों के लिए रोजाना 500 ट्रकों में सामान भेजा जाता है। Mumbai जाने वाला 11 टन माल अब 72,748 रुपये में पहुंचेगा। पहले यही माल 71,232 में पहुंचता था। Kolkata के लिए नए रेट 75,308, Jaipur के लिए 26,229 और Shimla के लिए 11,391 रुपये हो गए हैं।

यह भी पढ़े : हिमाचल : नशे में बेसुध पड़े मिले 4 युवक

आपको बता दे की प्रति किलोमीटर 90 पैसे भाड़ा बढ़ने से सामान भी अब महंगा मिलेगा। इसका सीधा असर उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ेगा। ट्रक यूनियन के कोषाध्यक्ष वीर सिंह चंदेल ने बताया कि नए रेट मंगलवार सुबह से लागू हो जाएंगे। यूनियन का BBNIA के साथ MoU साइन हुआ है।

यह भी पढ़े : अति दर्दनाक हादसा : खाई में गिरी पिकअप, चालक की मौत

बता दे की इसके तहत अगर प्रति लीटर डीजल एक रुपये बढ़ता है तो छह टायर वाले ट्रक पर भाड़ा 35 पैसे, 10 टायर वाले पर भाड़ा 50 पैसे और मल्टी एक्सल ट्रक के भाड़े में एक रुपये पांच पैसे की बढ़ोतरी होगी। अगर डीजल का दाम एक रुपये कम होता है तो इसी हिसाब से भाड़ा अपने आप कम हो जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular