Wednesday, April 24, 2024
HomeHamirpur newsHRTC बस का कंडक्टर सस्पेंड; पूरी खबर के लिए क्लिक करें

HRTC बस का कंडक्टर सस्पेंड; पूरी खबर के लिए क्लिक करें

हिमाचल पथ परिवहन निगम के हमीरपुर डिपो (HRTC Hamirpur depot) में डीडीएम हमीरपुर (DDM Hamirpur) की विशेष टीम ने एक कंडक्टर को टांका लगाते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। बस में 13 यात्री बिना टिकट यात्रा कर रहे थे। ऐसे में बस कंडक्टर (HRTC bus conductor suspended) को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

आपको बता दें कि डीडीएम हमीरपुर स्पेशल टीम का यह अभियान HRTC की बसों में जारी रहेगा और HRTC को घाटे से बचाएगा. बता दें कि हमीरपुर डिपो की नादौन से सदोह रूट पर जा रही निगम की बस को मंगलवार शाम करीब 6:15 बजे के आस-पास कांगू से आठ किलोमीटर आगे जैसे ही डीडीएम हमीरपुर की स्पेशल टीम ने चैकिंग के लिए रोका, तो कंडक्टर स्पेशल टीम को देखकर हड़बड़ा गया और कोई होशियारी टीम के आगे कर न सका। निरीक्षण दल ने जब बस की जांच की तो पाया कि अंदर 19 यात्री सवार थे.

HRTC बस में 13 यात्री बिना टिकट के पाए गए

जानकारी के अनुसार बस में 13 यात्री बिना टिकट के पाए गए और छह यात्री कालेज छात्र पास के थे। ऐसे में स्पेशल टीम ने कंडक्टर को 193 रुपए का टांका लगाते रंगे हाथ दबोचा है। डीडीएम की स्पेशल टीम में डीडीएम हमीरपुर राजकुमार पाठक और स्टाफ के कुछेक सदस्य मौजूद थे। डीडीएम हमीरपुर की स्पेशल टीम की गश्त आने वाले दिनों में आगे भी निगम की बसों में ऐसी ही जारी रहेगी, ताकि टांका मार कंडक्टरों को सुधारा जा सके।

कंडक्टर को 193 रुपए टांका लगाना पड़ा महंगा

हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर डिपो (HRTC Hamirpur Depot) के उपमंडलीय प्रबंधक राजकुमार पाठक ने बताया कि डीडीएम हमीरपुर (DDM Hamirpur) की स्पेशल टीम ने मंगलवार शाम को नादौन से सदोह रूट पर जा रही निगम की लोकल रूट की बस को जैसे ही रूटीन चैकिंग के लिए रोका, तो बस में 13 यात्री बिना टिकट के पाए गए।

ऐसे में कंडक्टर को 193 रुपये टांका लगाते रंगे हाथों पकड़ा . पकड़े गए कंडक्टर को बुधवार को निलंबित कर दिया गया। डीडीएम हमीरपुर की स्पेशल टीम द्वारा किया गया औचक निरीक्षण भविष्य में भी जारी रहेगा ताकि HRTC का राजस्व भी बढ़ाया जा सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular