Tuesday, April 30, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में 7 मई से थम सकते हैं HRTC बसों के पहिये

हिमाचल में 7 मई से थम सकते हैं HRTC बसों के पहिये

हिमाचल प्रदेश में सात मई से हिमाचल पथ परिवहन निगम ( HRTC night bus route Himachal Pradesh) के रात्रि बस रूट पर पहिए थम सकते हैं। लंबित मांगों को लेकर उग्र हुई (HRTC Driver Operator union) की चालक-परिचालक यूनियन ने चेतावनी दी है कि निगम प्रबंधन ने छह मई को सायं पांच बजे तक मांगों पर वार्ता नहीं की तो सात मई को 12 बजे के बाद वे रात्रि रूट पर सेवाएं नहीं देंगे।

Shimla में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष मान सिंह ठाकुर (State president of the union Man Singh Thakur said) ने कहा कि प्रबंधन को मांगपत्र सौंपा था, लेकिन अभी तक स्थायी समाधान नहीं किया गया। चालक परिचालकों को 41 माह का रात्रि भत्ता (Night allowance HRTC Driver Operator) लंबित है। इसके अलावा विभिन्न एरियर की अदायगी भी नहीं की गई है।

HRTC कर्मचारी नहीं देंगे रात्रि रूट पर सेवा

हिमाचल पथ परिवहन निगम के लगातार अपने वेतन को लेकर सरकार से मांग कर रहे हैं।अभी तक वेतन हर महीने नहीं दिए जा रहे हैं। मार्च का वेतन अप्रैल की 13 तारीख को मिला था। मई माह के भी तीन दिन बीतने को हैं, लेकिन वेतन की अदायगी नहीं हो पाई है। रात्रि ठहराव पर कर्मचारी का 200 रुपये खर्च हो रहे हैं। जो प्रतिमाह छह हजार रुपये बनता है। ऐसे में कर्मचारी परिवार का पालन पोषण कैसे करेगा?

यह भी पढ़े : हिमाचल अहम फैसले ; महिलाओं को हर महीने 1500

Man Singh Thakur ने कहा कि अब कर्मचारियों के सब्र का बांध टूट गया है, अगर प्रबंधन द्वारा यूनियन को वार्ता के लिए नहीं बुलाया गया और कर्मचारियों (HRTC employees) की मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो सात मई को 12 बजे के बाद रात्रि रूट पर सेवा नहीं देंगे। अगर ऐसा होता है तो यात्रियों को भारी परेशानी होगी।

परेशानी हो सकती है यात्रियों को

  • HRTC 2500 रूट पर रात्रि बस सेवा दे रही
  • एचआरटीसी द्वारा 2500 रूट पर रात्रि बस सेवा प्रदान की जा रही है
  • अगर चालक-परिचालक इन रूट पर सेवा नहीं देते हैं तो लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है

यह भी पढ़े :  तीन युवक दर्दनाक हादसे का शिकार, खाई में गिरी कार

RELATED ARTICLES

Most Popular