Saturday, May 11, 2024
HomeHimachal NewsHRTC ने खोला नौकरी का पिटारा ; भरे जाएंगे चालकों के इतने...

HRTC ने खोला नौकरी का पिटारा ; भरे जाएंगे चालकों के इतने पद

एक खुशी की खबर लेकर हम लोग आपके लिए लेकर आए हैं जिसमें Himachal Pradesh के HRTC में अनुबंध आधार पर drivers के 276 posts भरे जाएंगे। इसके लिए HRTC ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इच्छुक उम्मीदवार drivers के posts को लेकर apply कर सकते हैं। निगम की वैबसाइट पर जल्द ही फार्म उपलब्ध होंगे।

यह भी जान लेगी HRTC drivers के पदों को लेकर गैर-जनजातीय क्षेत्रों के candidates 7 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। जनजातीय क्षेत्र के उम्मीदवार 14 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

साथ साथ में यह भी जान ले की निगम ने चालक पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की है। आवेदक Himachal Pradesh Government द्वारा स्थापित किसी भी स्कूल से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण करना जरूरी है। इसके अतिरिक्त आवेदक के पास Heavy Transport Vehicle यानी HTV valid license और 3 वर्ष का अनुभव होना जरूरी है।

एचआरटीसी प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने बताया कि निगम में अनुबंध के आधार पर 276 पदों पर चालकों की भर्ती की जा रही है। इसकी जानकारी जल्द ही website भी उपलब्ध करवा दी जाएगी। गैर-जनजातीय क्षेत्रों के उम्मीदवार 7 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं जनजातीय क्षेत्र के उम्मीदवार 14 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

जान लेकिन श्रेणियों में है नौकरियां

सामन्य वर्ग में 98पद भरे जाएंगे। सामान्य वर्ग आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में 27 और सामान्य वर्ग स्वतंत्रता सेनानी के 13 और सामान्य खिलाड़ी वर्ग में 7 पद भरे जाएंगे। इसी तरह अनुसूचित जाति में 50 पद भरे जाएंगे। इसके अतिरिक्त अनुसूचित बीपीएल में 9 और अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानी के 5 पद भरे जाएंगे।

चलते चलते आपको बता दें कि इसी तरह अनुसूचित जनजाति में 11 पद, अनुसूचित जनजाति बीपीएल में 5 पद भरे जाएंगे। इसके अलावा अन्य पिछड़ा वर्ग में 28 पद भरे जाएंगे। OBC BPL में 19 और OBC Freedom Fighter में 4 पद भरे जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular