Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal NewsBreaking News : क्या आपने सुना HRTC ठेके पर देगा अपने बुकिंग...

Breaking News : क्या आपने सुना HRTC ठेके पर देगा अपने बुकिंग काउंटर

HRTC के बुकिंग काउंटरों (Booking counters) पर ड्यूटी देने वाले चालक-परिचालक अब बसों में सेवाएं देंगे। निगम प्रबंधन ने अपने बुकिंग काउंटर ठेके पर देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मंडलीय स्तर पर निविदाएं आमंत्रित कर सभी 27 डिपो के प्रमुख काउंटर आउटसोर्स पर देने की योजना है। प्रबंधन का दावा है कि टिकट काउंटर आउटसोर्स करने से कर्मचारियों की कमी दूर होगी और कमाई भी बढ़ेगी। पहले चरण में कोटखाई, ठियोग और रिकांगपिओ काउंटर (Kotkhai, Theog and Reckong Peo) के टेंडर जारी कर दिए गए हैं।

आपको बता दे की पहले चरण में शिमला मंडल के 19 बस अड्डों के टिकट काउंटर ठेके पर देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अगले चरण में अन्य तीन मंडलों के लिए प्रक्रिया शुरू होगी। मौजूदा समय में टिकट काउंटरों पर निगम कर्मी सेवाएं दे रहे हैं, जिनका वेतन 30 से 60 हजार के बीच है। कर्मचारियों की कमी के कारण निगम कई रूट संचालित नहीं कर पा रहा।

काउंटर आउटसोर्स होने के बाद यह कर्मी बसों के साथ सेवाएं देंगे, जिससे निगम की आय में इजाफा होगा। आउटसोर्स पर काउंटर देने के बाद बुकिंग की राशि पर निगम कमीशन देगा। अधिक कमाई के लिए काउंटर संचालक अधिक बुकिंग करेंगे, जिससे निगम की आय बढ़ेगी और इसी से कमीशन का पैसा भी निकल जाएगा।

क्या अब HRTC में स्टाफ की कमी होगी दूर

जानकारी यह मिली है कि स्टाफ की कमी दूर करने और आय बढ़ाने के लिए कुछ काउंटर आउटसोर्स किए जा रहे हैं। काउंटरों पर सेवाएं दे रहे कर्मी बसों के साथ चलेंगे। आउटसोर्स काउंटरों से निगम की आय बढ़ेगी। कोटखाई, ठियोग और रिकांगपिओ काउंटर के टेंडर (Tenders for Kotkhai, Theog and Reckong Peo counters) जारी कर दिए गए हैं। – पवन कुमार शर्मा, मंडलीय प्रबंधक, शिमला

राइड विद प्राइड टैक्सी बुकिंग भी आउटसोर्स को

राजधानी शिमला में चलने वाली एचआरटीसी की राइड विद प्राइड टैक्सी सेवा (HRTC Ride with Pride taxi service) की टिकट बुकिंग भी आउटसोर्स की जा रही है। शिमला लोकल डिपो के तहत संजौली, लक्कड़ बाजार, सीटीओ, हाईकोर्ट और शिमला क्लब से टैक्सी की टिकट बुकिंग (Sanjauli, Lakkar Bazaar, CTO, High Court and Shimla Club under Shimla ticket booking) निजी हाथों में सौंपने की योजना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular