Saturday, April 27, 2024
HomeHimachal Newsखुशखबरी : JBT की बैचवाइज भर्ती को मंजूरी, अभ्यर्थियों को मिली राहत

खुशखबरी : JBT की बैचवाइज भर्ती को मंजूरी, अभ्यर्थियों को मिली राहत

Breaking News आपको बता दे की Himachal Pradesh के कुछ districts में लंबे समय से JBT की recruitment का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी news है। Himachal government ने आखिरकार batch wise recruitment को शुरू करने की मंजूरी दे दी है। बता दे की अब जिन जिलों में ये recruitments रुकी हुई थीं, वहां पर प्रोसेस शुरू हो जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

Himachal government ने पिछली सरकार के छह महीने के फैसलों को रिव्यू करने की बात कही थी। गौर हो कि Himachal Pradesh के Education Department में JBT commission और batch wise आधार पर recruitment को शुरू करने की मांग एक बार फिर उठी थी। इस बारे में JBT का एक प्रतिनिधिमंडल Chief Minister Sukhwinder Singh Sukhu से मिला और इन भर्तियों को शुरू करने की मांग उठाई थी।

यह भी पढ़े : हिमाचल : MTS की नौकरी पर मंडराया खतरा, चार महीने से तनख्वाह नहीं

HP JBT News Today in Hindi

बता दे की Himachal new government ने सत्ता में आते ही सभी विभागों में पिछले छह माह के फैसले रिव्यू करने की बात कही थी, जिसके लिए भर्ती का यह प्रोसेस भी रुक गया था।

News आपको बता दे की JBT batchwise recruitment के process को भी अभ्यर्थियों की काफी मशक्कत के बाद शुरू किया गया था। कमीशन आधार पर, तो अभी JBT and B.Ed का झगड़ा चल रहा है और यह मामला कोर्ट में है, क्योंकि HP Board ने TET exam के लिए बीएड को भी पात्र करार दिया था।

यह भी पढ़े : बड़ा हादसा : डैम में गिरा तेल का टैंकर, 2 लोगों की मौत

इस विवाद के उठने से पहले अभ्यर्थियों की ही डिमांड पर batch wise recruitment का प्रोसेस जिलावार शुरू कर दिया गया था, लेकिन अब recruitment का यह प्रोसेस रुका हुआ था। पिछले चार साल schools में JBT recruitment नहीं हो सकी हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular