Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल : MTS की नौकरी पर मंडराया खतरा, चार महीने से तनख्वाह...

हिमाचल : MTS की नौकरी पर मंडराया खतरा, चार महीने से तनख्वाह नहीं

आपको बता दे की Himachal Pradesh के schools में तैनात किए गए multi task worker को पिछले चार माह से salary नहीं मिल पाया है। इस कारण schools में तैनात किए गए इन multi task worker को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन multi task worker की bharti schools में BJP government के समय में हुई थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

आपको पता ही होगा की multi task worker को 5625 वेतन तय किया गया था। दूसरी ओर Congress government ने सत्ता में आते ही भाजपा सरकार द्वारा लिए गए पिछले छह माह के फैसले भी रिव्यू करने की बात कही है, जिसमें एक फैसला multitask workers की भर्ती का भी है। ऐेसे में अब इन multitask workers की jobs पर भी खतरा मंडरा रहा है। नई सरकार को शिकायतें मिली हैं कि इसमें जान-पहचान के लोगों को नौकरी पर रखा गया है।

यह भी पढ़े : खुशखबरी : हिमाचल में घटे डीजल-पेट्रोल के दाम | जाने कितना हुआ सस्ता

बता दे की Sukhwinder Singh Sukhu ने इसको लेकर कमेटी बनाई है, जिसमें रिकार्ड मांगा गया है कि किन नियमों के तहत schools में multitask workers bharti हुए हैं। ऐसे में सरकार इन भर्तियों पर कोई भी फैसला ले सकती है। कांग्रेस विधायकों की कमेटी इस पूरे मामले में अब जांच करेगी।

यह भी पढ़े : कार व बाइक की टक्कर युवक ने IGMC में तोड़ा दम

Himachal Pradesh के schools में BJP government ने eight thousand multitask workers को रखने के लिए आदेश किए हैं और करीब 50 फीसदी schools में multitask workers रखे भी जा चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular