Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल JBT की अध्यापक पात्रता परीक्षा पर बड़ी खबर

हिमाचल JBT की अध्यापक पात्रता परीक्षा पर बड़ी खबर

बड़ी खबर आपको बता दे की हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड 10 दिसंबर से प्रस्तावित अध्यापक पात्रता परीक्षा (टेट) के दौरान जेबीटी विषय की परीक्षा नहीं लेगा।

आपको बता दे की TET के लिए निर्धारित पूर्व शेड्यूल से JBT subject की परीक्षा को हटा दिया गया है, जबकि सात अन्य विषयों की teacher eligibility test करवाने की बोर्ड प्रबंधन को अनुमति मिल गई है।

यह भी पढ़े : हिमाचल प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी : Apply Now

आपको बता दे की बीएड अभ्यर्थियों को जेबीटी टेट में शामिल करने के विरोध में जेबीटी यूनियन ने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट से स्टे ले लिया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने इस मामले में 15 दिसंबर को सुनवाई निर्धारित की थी। बोर्ड की ओर से लिखे गए पत्र के आधार पर अब बोर्ड ने जेबीटी टेट को छोड़ अन्य सात टेट की अनुमति प्रदान कर दी है।

10 दिसंबर को जेबीटी टेट प्रात:कालीन सत्र में होना है, जेबीटी टेट फिलहाल स्थगित रहेगा। इस बार आठ विषयों के टेट के लिए 65,160 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें से सबसे अधिक 22,400 आवेदन सबसे अधिक जेबीटी टेट के लिए आए हैं। School Education Board Secretary Dr. Madhu Chowdhary ने बताया कि JBT TET को लेकर जेबीटी यूनियन ने हाईकोर्ट से स्टे ले लिया था।

यह भी पढ़े : 26 वर्षीय महिला का शव, पर्स से बरामद हुई जहर की शीशी

इस पर कोर्ट ने 15 दिसंबर को सुनवाई निर्धारित की है, अन्य टेट 10, 11 और 12 दिसंबर को होने हैं, जिसको लेकर बोर्ड प्रशासन की ओर से एक पत्र भेजा गया है, जिसमें 15 दिसंबर की सुनवाई से पहले अन्य विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षाएं लेने की बात कही है।

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने अन्य सात टेट करने की परमिशन दे दी है।
The Himachal Pradesh High Court has given permission to conduct the other seven tests.

यह भी पढ़े : Viral Video में देखें कैसे चलते-फिरते युवक का हुआ दर्दनाक अंत

RELATED ARTICLES

Most Popular