Monday, April 29, 2024
HomeHimachal Newsमीनू शर्मा HRTC की महिला कंडक्टर MCA पास 4 बार नेशनल खेलीं...

मीनू शर्मा HRTC की महिला कंडक्टर MCA पास 4 बार नेशनल खेलीं है

Meenu told that due to family circumstances, she applied for a government job several times, but did not get success. Ultimately he got the job of conductor in HRTC under sports quota.

हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर निवासी मीनू शर्मा आज पारिवारिक परिस्थितियों के कारण एचआरटीसी की बस में कंडक्टरी कर रही है. मीनू शर्मा मंडी शहर के समखेतर वार्ड की रहने वाली है और हालही में एचआरटीसी में कंडक्टर की नौकरी स्पोर्ट्स कोटे (Conductor in HRTC under sports quota) के तहत ही मिली है.

मीनू 3 बार खो-खो क बार हॉकी में नेशनल खेल चुकी

मीनू 3 बार खो-खो में जबकि एक बार हॉकी में नेशनल खेल चुकी है. 2005 से लेकर 2024 तक कई निजी कंपनियों में भी कार्य कर चुकी हैं.

मीनू ने बताया कि उसने पारिवारिक परिस्थितियों के कारण कई बार सरकारी नौकरी के लिए आवेदन किए, लेकिन सफलता नहीं मिली. अंततः उन्हें स्पोर्ट्स कोटे के तहत एचआरटीसी में कंडक्टर की नौकरी मिली है.

Meenu Sharma female conductor of HRTC
Meenu Sharma female conductor of HRTC

महिला के लिए कंडक्टरी करना काफी मुश्किल

महिला के लिए कंडक्टरी करना काफी मुश्किल काम है, लेकिन बहुत से लोगों ने उनकी हौंसलाफजाई भी की है और उन्हें स्पोर्ट मिल रहा है.

मीनू के अनुसार, सरकार और निगम प्रबंधन को महिला कर्मचारियों की सुविधाओं के लिए अभी काफी काम करना पड़ेगा, क्योंकि अभी तक इस कार्य को सिर्फ पुरुष ही करते थे तो व्यवस्थाएं भी उनके अनुकूल ही बनाई गई थी.

महिलाओं के रेस्ट करने के लिए अलग से कोई व्यसवस्था नहीं

मीनू ने बताया कि जो रेस्ट रूम बने हैं, उनमें महिलाओं के रेस्ट करने के लिए अलग से कोई व्यसवस्था नहीं है. इससे पहले जब वह निजी कंपनियों में काम करती थी तो वहां पर महिलाओं के लिए अलग से सुविधाएं थी. हालांकि चैलेंज वहां पर भी थे. लेकिन निगम प्रबंधन को इस तरफ ध्यान देने की जरूरत है.

गौरतलब है कि मीनू एमसीए पास है और चार बार नेशनल खेल चुकी हैं. वह हॉकी के अलावा, खो-खो में नेशनल खेल चुकी हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular