Wednesday, April 24, 2024
HomeBilaspur Newsछुट्टियों में नहीं किया होमवर्क : डांट न पड़े इसलिए छात्र ने...

छुट्टियों में नहीं किया होमवर्क : डांट न पड़े इसलिए छात्र ने लिखी किडनैप होने की कहानी

हमने देखा है कि सभी बच्चे अपना होमवर्क न करने के लिए बहाने ढूंढते हैं क्योंकि वे अपने शिक्षकों से डरते हैं। हिमाचल प्रदेश में बच्चों द्वारा अजीबो-गरीब बहाने बनाकर अपने शिक्षकों को डराने के मामले सामने आए हैं।

मामला बिलासपुर क्षेत्र का है। इससे पहले कि क्लास टीचर होमवर्क के बारे में पूछती, छात्र ने अपहरण की कहानी बता दी। एक छात्र ने कहानी बनाई कि कैसे बरसात के मौसम में स्कूल का काम पूरा न कर पाने के कारण उसका अपहरण कर लिया गया। कहानी भी ऐसी, जिसे सुनकर छात्र के पिता सहित पुलिस की सांसें भी फूल गई।

यह भी पढ़े :  Breaking News : बच्चों से भरी 2 School Bus हादसे का शिकार, देखें मौके की तस्वीरें

थाना कोट में आठवीं कक्षा के छात्र ने अपनी अगवा होने की कहानी बताई, सुनने वालों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। छात्र ने कहा कि दो नकाबपोश युवकों ने कुछ सुंघा कर उसे अगवा कर लिया और मोटरसाइकिल पर ले गए। काफी दूर जाकर जब वह जाम में रुके तो उसे होश आया। इसके बाद वो उनके चंगुल से भाग निकला। ऐसी कहानी छात्र ने घरवालों को भी सुनाई।

यह भी पढ़े :  युवक छत पर वेल्डिंग का काम कर था; निचे गिरा और मोत हो गई

परिजनों ने पुलिस थाना कोट में सूचना दी, जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा हो गया। छात्र की किडनैपिंग को लेकर हर जगह पुलिस कार्यप्रणाली पर प्रश्न उठाए जाने लगे, लेकिन जब पुलिस ने गहनता से छानबीन की और सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो सारी कहानी झूठी साबित होने लगी।

  थोड़ी देर पूछताछ के बाद बच्चे ने खुद झूठी कहानी पर मोहर लगा दी। जांच में ये सामने आया कि हिमाचल प्रदेश में बरसात की एक महीने की छुट्टियां स्कूलों में हुई थी, 31 जुलाई से फिर स्कूल शुरू हुए, लेकिन स्कूल का होमवर्क न करने पर डांट से बचने के लिए छात्र ने खुद की किडनैपिंग (Kidnapping) की कहानी बना डाली, जो पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। 
RELATED ARTICLES

Most Popular