Tuesday, April 23, 2024
HomeChamba Newsबड़ी लापरवाही: चंबा मेडिकल कॉलेज में बिना जांच गर्भवती को बता दिया...

बड़ी लापरवाही: चंबा मेडिकल कॉलेज में बिना जांच गर्भवती को बता दिया HIV पॉजिटिव, टांडा में नैगेटिव आई रिपोर्ट

मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा में एक गर्भवती महिला को बिना जांच के ही एचआईवी पॉजिटिव निकाल दिया। इसके बाद उसे टांडा रैफर कर दिया। टांडा में जांच के उपरांत महिला की रिपोर्ट नैगेटिव आई। इससे मेडिकल काॅलेज प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं, वहीं परिजनों में काफी आक्रोश है।

महिला के पति ने बताया कि उसकी पत्नी की डिलीवरी होने वाली थी। इसके चलते उसके माता-पिता अल्ट्रासाऊंड करवाने के लिए उसे मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा ले गए। यहां पर उसका कोई अल्ट्रासाऊंड नहीं किया गया। यही नहीं, बिना किसी टैस्ट के उसकी पर्ची पर एचआईवी पॉजिटिव लिख दिया। परिजनों ने उसे इस बात की जानकारी दी तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। वह मानसिक रूप से काफी परेशान हो गया। उसे अपने परिवार की चिंता सताने लगी।

टांडा में हुई नॉर्मल डिलीवरी HIV रिपोर्ट भी नैगेटिव

गर्भवती महिला को टांडा ले जाया गया। टांडा में उसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई और जांच करवाने पर एचआईवी रिपोर्ट भी नैगेटिव आई है। महिला के पति ने बताया कि मेडिकल काॅलेज प्रबंधन की लापरवाही एक पूरे परिवार पर भारी पड़ सकती थी। इस तरह का खिलवाड़ मरीजों से न किया जाए। उन्होंने मेडिकल काॅलेज प्रबंधन से मांग की है कि इसकी जांच की जाए और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल चम्बा के प्राचार्य डाॅ. एसएस डोगरा ने बताया कि ऐसी जानकारी मिली है। इस संबंध में जांच की जाएगी। मीडिया को-आर्डीनेटर एवं मैडीसन विभाग के एचओडी डाॅ. पंकज को जांच करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular