Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal Newsएक दिन पहले बहन की विदाई : दूसरे दिन उठी भाई की...

एक दिन पहले बहन की विदाई : दूसरे दिन उठी भाई की अर्थी ; मामा की भी मौत

शिमला की ताज़ा खबर : बहन की विदाई करने के बाद घर लौट रहा भाई हमेशा के लिए उससे जुदा हो गया. बहन के हाथ पीले और डोली उठने के ठीक चंद घंटों बाद उसकी अर्थी उठा. मामला हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla district of Himachal Pradesh) जिले का है. जहां पर एक सड़क हादसे में शादी के कुछ घंटे बाद ही दुल्हन (road accident a few hours after the wedding) के भाई की मौत हो गई. हादसे में दुल्हन के मामा और ममेरी बहन की भी मौत हो गई.

हादसा इतना भीषण था कि मौके पर ही सभी की मौत हो गई. घटना के बाद से शादी की खुशियां मातम में बदल गई और पूरे इलाके में शोक का माहौल है.

दरअसल, हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के रामपुर में बुधवार सुबह एक दर्दनाक हादसे में चाचा भतीजी सहित कुल चार लोगों की मौत हो गई. रामपुर में सुबह आठ बजे के करीब कलेडा-मझेवटी सड़क पर कैंची मोड से एक कार सीधे नीचे खड्ड में जा गिरी. सड़क से यह कार लुढ़कती हुई 500 मीटर नीचे चकनाचूर हो गई.

हादसे में पांच कार सवारों में से चार की मौते पर ही मौत हो गई, जबकि एक युवती को रामपुर के खनेरी अस्पताल से शिमला के आईजीएमसी अस्पताल रेफर किया गया है. घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है. लेकिन लोगों का कहना है कि अगर मौके पर क्रैश बैरियर होता तो गाड़ी हादसे का शिकार होने से बच जाती.

दुल्हन के भाई अविनाश की हो गई मौत

घटना में दुल्हन के भाई अविनाश मांटा की मौके पर ही मौत हो गई. वह बहन को विदाई के बाद उसके साथ उसके ससुराल आया था. मंगलवार को बहन की शादी हुई थी और बुधवार को वह बहन के घर से अपने गांव चाकली लौट रहा था. उसके साथ कार में उसका छोटा मामा संदीप और बड़े मामा के बेटी हिमानी और दो अन्य युवक युवती सवार थे.

कार सवार पांच लोगों में से केवल हिमानी की जान बच पाई है और उसे प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में भेजा गया है. SDM Rampur Nishant Tomar कार हादसे के मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपये, जबकि घायल को 10 हजार रुपये की फौरी राहत राशि दी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular