Tuesday, April 23, 2024
HomeChamba Newsहिमाचल से Breaking News : चंबा में नाले में फंसे 195 विद्यार्थी...

हिमाचल से Breaking News : चंबा में नाले में फंसे 195 विद्यार्थी व शिक्षक

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का दौर (Heavy rains continued in Himachal Pradesh) मंगलवार को भी जारी रहा। प्रदेश के नदी-नाले उफान पर हैं। जिला चंबा के सलूणी में मंगली नाले का जलस्तर बढ़ने से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल मंगली (Government Senior Secondary School Mangli Salooni chamba) के 195 विद्यार्थी और शिक्षक (195 students and teachers) फंस गए।

आपको जानकारी दे दे की नाले का उफान थोड़ा कम होने पर करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत कर शिक्षकों और ग्रामीणों ने विद्यार्थियों को दूसरे छोर तक पहुंचाया। बीते वर्ष बरसात में यह पुलिया बह गई थी। प्रशासन आज तक इसका निर्माण नहीं करवा पाया।

मंगलवार को ऑरेंज अलर्ट के बीच राजधानी शिमला समेत कई जिलों में बादल झमाझम बरसे। जगह-जगह भूस्खलन से प्रदेश में 275 सड़कें बंद हो गईं। 1,033 पेयजल, 227 सिंचाई परियोजनाएं और 106 बिजली ट्रांसफार्मर ठप हो गए। लोक निर्माण विभाग ने फील्ड कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। बुधवार और वीरवार को भी बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है। 1 जुलाई तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश का पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़े : टैंक में डूबने से महिला की मौत ; गंभीर आरोप ससुरालियों पर

ब्यास समेत जिला कुल्लू और लाहौल घाटी के नदी-नाले उफान पर हैं। उदयपुर उपमंडल के तहत दरेड़ नाले में बाढ़ आ गई, जिससे संसारीनाला-किलाड़-तिंदी-तांदी सड़क बंद हो गई। प्रशासन ने पर्यटकों व ट्रैकरों को संवेदनशील इलाकों में न जाने की हिदायत दी है। सिरमौर (Sirmour) जिले में बारिश के बीच नौहराधार और संगड़ाह (Nauhradhar and Sangrah) क्षेत्र में तीन कच्चे मकान गिर गए।

पहाड़ी से कार पर गिरा मलबा, चार लोग घायल

चंबा-तीसा मार्ग पर मधुवाड़ के पास एक चलती कार पर पहाड़ी से मलबा गिरने से कारण कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गई। इससे कार में सवार चालक समेत चार लोग घायल हो गए। उन्हें चंबा मेडिकल कॉलेज में दाखिल किया गया।

यह भी पढ़े : इतना भयंकर हादसा की कार के उड़े परखच्चे देखें तस्वीरों में

पांच पक्के समेत 34 घरों को नुकसान : प्रदेश में बीते चार दिनों में पांच पक्के समेत 34 घरों को नुकसान हुआ है। 312 पशुओं की मृत्यु हुई है। अब तक 164.24 करोड़ का नुकसान होने का अनुमान है। 24 जून को मानसून ने दस्तक दी है। तब से बारिश और हादसों से प्रदेश में 15 लोगों की मौत और 15 लोग घायल हुए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular