HomeHimachal Newsदेखो सरकार! जान जोखिम में डालकर स्कूल पहुंच रहे नौनिहाल

देखो सरकार! जान जोखिम में डालकर स्कूल पहुंच रहे नौनिहाल

मंडी जिले के तहत आती तहसील लडभड़ोल (Tehsil Ladbhadol Mandi) की ग्राम पंचायत पिहड बेढहलू के गांव भरैडा के करीब आधा दर्जन परिवारों के बच्चे जान जोखिम में डालकर शिक्षा प्राप्त करने के लिए मजबूर हैं।

गांव और स्कूल के मध्य खड्ड होने के कारण बरसात के दिनों में खड्ड का जलस्तर बढ़ने के साथ-साथ बहाव भी तेज हो जाता है और इस खड्ड पर कोई पुली या पुल न होने के कारण बच्चों को पानी में उतरकर स्कूल जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

पिछले कई दशकों से इस समस्या को हल करने के लिए गांववासी द्वारा कई बार पंचायत से लेकिर मंत्रियों के आगे गुहार लगाने के बाद भी समस्या जस की तस है, जिसका खमियाजा बरसात के दिनों में खासकर स्कूली बच्चों को झेलना पड़ रहा है।

एक तरफ जहां प्रदेश सरकार शिक्षा सुविधाओं और गांव-गांव में विकास का ढिंढोरा पीटकर वाहवाही लूट रही है, वहीँ ऐसी समस्याओं पर प्रदेश सरकार की कोई नजर नहीं है।

गांववासियों सुभाष, रामवीर सिंह, संतोष कुमार व विनय कुमार आदि ने शनिवार बताया कि 40 वर्षों से लोग मांग करते आ रहे हैं लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द यहां पुली या पुल का निर्माण करवाया जाए।

इस बारे में ग्राम पंचायत पिहड बेढहलू की प्रधान रेणु देवी ने कहा कि कई बार पंचायत की मीटिंग में भी पुल का प्रस्ताव डाला गया है और जोगिंद्रनगर के विधायक से भी बात की गई है परंतु लोक निर्माण विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

उधर, लोक निर्माण विभाग उपमंडल लडभड़ोल के सहायक अभियंता राहुल ठाकुर ने बताया कि इस संबध में रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी गई है और जब तक उच्च अधिकारियों की ओर से जवाब नहीं आएगा तब तक कोई कदम नहीं उठाया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular