HomeHimachal Newsबड़ी खबर : हिमाचल में 15 सितंबर से खुल सकते हैं स्कूल

बड़ी खबर : हिमाचल में 15 सितंबर से खुल सकते हैं स्कूल

हिमाचल प्रदेश में 15 सितम्बर स्कूल 9वीं से 12वीं की नियमित कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जा सकते हैं। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेज दिया है। इसमें विभाग ने कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उक्त कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने का सुझाव दिया है। हालांकि मामले पर सरकार ही अंतिम फैसला लेगी। अभी प्रदेश में 14 सितम्बर तक स्कूल बंद है और सरकारी स्कूलों में 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की ऑनलाइन परीक्षाएं ली जा रही हैं जो 14 सितम्बर तक जारी रहेंगी, ऐसे में परीक्षाएं समाप्त होने के बाद सरकार स्कूलों को खोल सकती है। बता दें कि प्रदेश में 1 सितम्बर से काॅलेज भी खोल दिए गए हैं।

शिक्षा निदेशक डाॅ. अमरजीत कुमार शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के बोर्डिंग स्कूल खोले गए हैं। इन स्कूलों को 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं एसओपी के साथ लगाने को कहा गया है, ऐसे में ये स्कूल कक्षाएं लगा भी रहे हैं। ये स्कूल 5वीं से 9वीं कक्षा के विद्यार्थियों को भी परिसर में बुला सकते हैं और एसओपी के तहत कक्षाएं ले सकते हैं। सरकार की ओर से इन स्कूलों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं।

शिक्षा निदेशक का कहना है कि प्राइवेट स्कूलों के कंट्रोल पर बनने वाले बिल पर अभी स्टडी की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से इस संबंध में निर्देश जारी कि ए गए हैं। उन निर्देशों को भी देखा जा रहा है। स्टेक होल्डर्स के साथ भी बैठकों का दौर जारी है। इसके बाद मामले में पूरी रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी जाएगी। सरकार ही इस मामले में फैसला लेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular