Thursday, May 2, 2024
HomeHimachal Newsदस हजार योग्य 10वीं-12वीं कक्षा के छात्रों और कॉलेज के छात्रों को...

दस हजार योग्य 10वीं-12वीं कक्षा के छात्रों और कॉलेज के छात्रों को टैबलेट मिलेंगे

हिमाचल प्रदेश के दस हजार मेधावियों को अक्तूबर में टैबलेट (students of Himachal Pradesh get tablets in October) मिलेंगे। उच्च शिक्षा निदेशालय ने टेंडर अवार्ड कर चयनित कंपनी को सप्लाई ऑर्डर कर दिया है। दसवीं-बारहवीं कक्षा सहित कॉलेजों के टॉपर विद्यार्थियों के लिए यह खरीद हो रही है।

हिमाचल के सरकारी स्कूलों में दसवीं-बारहवीं कक्षा और कॉलेजों में पढ़ने वाले दस हजार मेधावियों को टैबलेट देने की मुख्यमंत्री सुक्खू ने पहले बजट भाषण में घोषणा की थी।

यह भी पढ़े :  र्दनाक हादसा : 150 फुट गहरी खाई में गिरी जीप, एक की मौत

आपको बता दे की इसी कड़ी में उच्च शिक्षा निदेशालय ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के मेधावियों के लिए खरीद प्रक्रिया पूरी करते हुए चयनित कंपनी को सप्लाई आर्डर जारी कर दिया है। पूर्व की सरकारों के समय से मेधावियों को दिए जाने वाले लैपटॉप अब नहीं मिलेंगे।

यह भी पढ़े :  Himachal Weather Update : कुल्लू में फिर बादल फटा ; 60 मीटर सड़क बह गई, गाड़ियां फंसी; बागवान परेशान

कांग्रेस सरकार ने मेधावियों को अब लैपटॉप की जगह टैबलेट देने का फैसला लिया है। पूर्व सरकार के समय खरीद में देरी के चलते सत्र 2021-22 के विद्यार्थियों को अभी तक टैबलेट नहीं मिले हैं। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि टैबलेट का सप्लाई आर्डर जारी कर दिया गया है। जल्द ही मेधावियों को टैबलेट दे दिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular