Saturday, April 27, 2024
HomeJobs in Himachal PradeshSujanpur Hamirpur Anganwadi Bharti : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के पद पर...

Sujanpur Hamirpur Anganwadi Bharti : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के पद पर खुली भर्ती

Sujanpur Hamirpur News । सुजानपुर बाल विकास परियोजना के विभिन्न आंगनबाडी केन्द्रों (Sujanpur Anganwadi Bharti/Recruitment ) में कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं के पद भरे जायेंगे। इस कारण से, इसके लिए पात्र महिलाओं के आवेदन मांगे गए हैं।

ग्राम पंचायत बनाल के आंगनबाड़ी केंद्र बनाल में कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत जंगल के आंगनबाड़ी केंद्र जंगल-1, जंगल खास एवं दुदला में आंगनबाड़ी सहायिका, ग्राम पंचायत बैरी के आंगनबाड़ी केंद्र झटौर में सहायिका, ग्राम पंचायत करोट के आंगनबाड़ी केंद्र निहारी बूहली में सहायिका, ग्राम पंचायत डेरा के आंगनबाड़ी केंद्र टिक्कर में सहायिका, ग्राम पंचायत थाना धबडियाणा के आंगनबाड़ी केंद्र मैहलडू में आंगनबाड़ी सहायिका,

ग्राम पंचायत जोल लंबरी के आंगनबाड़ी केंद्र छौंटी में सहायिका तथा ग्राम पंचायत रंगड के आंगनबाड़ी केंद्र रंगड-1 एवं रंगड-2 में सहायिकाओं के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया 18 सितंबर 2023 से आरंभ हो जाएगी। इन पदों के लिए पात्र महिला उम्मीदवार नौ अक्तूबर 2023 शाम पांच बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी सुजानपुर के कार्यालय में सादे कागज पर आवेदन कर सकती हैं।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के लिए केवल महिला उम्मीदवार ही

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के पदों के लिए केवल महिला उम्मीदवार जिनकी आयु आवेदन की अंतिम तिथि अर्थात नौ अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होगी, वही पात्र होंगीं। प्रार्थी उसी आंगनबाड़ी केंद्र के संग्रहण क्षेत्र (फीडिंग एरिया) की निवासी होनी चाहिए। उसका नाम संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के परिवार सर्वे रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए। प्रार्थी न्यूनतम 12वीं (10+2) पास हो और सभी संसाधनों से उसके परिवार की वार्षिक आय 50,000 से अधिक न हो।

आय के संबंध में नायब तहसीलदार/तहसीलदार/ कार्यकारी दंडाधिकारी की ओर से जारी किया गया प्रमाण पत्र ही मान्य होगा। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए यदि कार्यरत आंगनबाड़ी सहायिका आवेदन करती है तो ऐसी स्थिति में आवेदक को आंगनबाड़ी सहायिका के रूप में मिलने वाले मानदेय की गणना परिवार की वार्षिक आय में नहीं की जाएगी। भर्ती प्रक्रिया कुल 16 अंकों के आधार पर होगी।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता के लिए 9 अंक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता/ आंगनबाड़ी सहायिका के रूप में अनुभव के लिए 2 अंक, दिव्यांगता (40 फीसदी या इससे अधिक) के लिए एक अंक, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग से संबंधित उम्मीदवार लिए एक अंक तथा अनाथ/विधवा/परित्यक्ता/एकल नारी/निराश्रित महिला के लिए 3 अंक निर्धारित किए गए हैं।

दस्तावेज सत्यापन एवं चयन प्रक्रिया के लिए प्रार्थी को 16 अक्तूबर 2023 को सुबह 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी सुजानपुर के लघु सचिवालय की चौथी मंजिल में स्थित कार्यालय में मूल प्रमाण पत्रों सहित व्यक्तिगत रूप से चयन समिति के समक्ष उपस्थित होना होगा। इस संबंध में अलग से कोई बुलावा पत्र नहीं भेजा जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना कार्यालय सुजानपुर (Child Development Project Office Sujanpur) से व्यक्तिगत रूप से संपर्क करें या 294645 पर कॉल करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular