Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal NewsCement Rate in Himachal : हिमाचल में घर बनाना होगा महंगा, सरकार...

Cement Rate in Himachal : हिमाचल में घर बनाना होगा महंगा, सरकार ने बढ़ाया Cement पर Tax ; जानिए नई कीमत

Know Here cement price per bag in Himachal

महंगाई की मार झेल रही राज्य की जनता पर सरकार ने करारा झटका दिया है. हिमाचल में सीमेंट 3 रुपये महंगा होने की संभावना है। हिमाचल सरकार ने सीमेंट टैक्स में तीन रुपए की बढ़ोतरी की है। राज्य के टैक्स अथॉरिटी ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की है.

पहले सीमेंट की 50 किलो की बोरी पर 7.50 रुपये (Himachal cement per bag price) टैक्स लगता था. अब रेट बढ़कर 11.50 रुपये प्रति 50 किलो हो गया है. प्रदेश में सीमेंट की एक बोरी का वजन 50 किलो है। इसके मुताबिक, सीमेंट के एक बैग पर टैक्स की दर अब 7.50 रुपये की जगह 11.50 रुपये प्रति बैग हो गई है. लोगों को सीमेंट पहले से 3 रुपये महंगा मिलेगा.

हिमाचल में सीमेंट के दाम बढ़ते जा रहे हैं

पिछले कुछ समय से सीमेंट के दाम बढ़ते जा रहे हैं. सरकार की ओर से यह घोषणा शनिवार देर शाम की गई. हिमाचल के विभिन्न हिस्सों में कंपनी के सीमेंट की कीमत में बढ़ोतरी हुई है.

हिमाचल में चर्चा में रहा महंगा सीमेंट

सीमेंट की कीमतों में मनमाने ढंग से बढ़ोतरी का मुद्दा पिछली बीजेपी सरकार के दौरान भी चर्चा में रहा था. प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद भी सीमेंट (Price of cement Himachal) के दाम बढ़े हैं। शिमला में अल्ट्रा टैक और एसीसी सीमेंट 480 रुपये प्रति (Ultra Tack and ACC cement Rs 480 per bag in Shimla) बैग उपलब्ध है। बांगड़ा सीमेंट और अन्य सीमेंट 5-7 रुपये तक सस्ते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular