Monday, April 22, 2024
HomeHimachal Newsअति दुखद : स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरा सातवीं कक्षा का...

अति दुखद : स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरा सातवीं कक्षा का छात्र

सोलन जिला के डगशाई चौकी के तहत एक निजी स्कूल भवन (Private school building under Dagshai Chowki in Solan district) की तीसरी मंजिल से गिरकर सातवीं कक्षा का एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल छात्र को इलाज के लिए एमएमयू अस्पताल सुलतानपुर (MMU Hospital Sultanpur) पहुंचाया गया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। जिसमें प्रारंभिक जांच में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही पाई गई है। पुलिस ने प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस जानकारी के अनुसार एमएमयू अस्पताल सुल्तानपुर से पुलिस चौकी डगशाई को सूचना दी कि एक बच्चे को स्कूल में गिरने की वजह से घायल अवस्था में उपचार के लिए लाया गया है।

इसकी सूचना पर पुलिस टीम अस्पताल पंहुची, जहां पर एक बच्चा निवासी गांव चिनकुरी जिला काचर आसाम जो कि डगशाई क्षेत्र के एक निजी स्कूल में सातवीं कक्षा का छात्र है। पुलिस छानबीन में पाया गया कि घायल छात्र जब स्कूल की तीसरी मंजिल पर मौजूद था तो वह वहां स्थित एक खिड़की जो बिना ग्रिल व कम ऊंचाई वाली है, से बाहर छज्जे की तरफ गिर गया। स्कूल प्रबंधन व प्रधानाचार्य ने बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूल की खिड़की में कोई ग्रिल नहीं लगाई है।

जोकि स्कूल प्रबंधन की लापरवाही है। उधर, मामले की पुष्टि एसपी सोलन गौरव सिंह ने की है, उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular