Friday, May 3, 2024
HomeBilaspur Newsहिमाचल के 50 हजार JBT प्रशिक्षुओं के भविष्य पर मंडरा रहा बेरोजगारी...

हिमाचल के 50 हजार JBT प्रशिक्षुओं के भविष्य पर मंडरा रहा बेरोजगारी का खतरा

हिमाचल में बीएड डिग्री धारकों को जेबीटी के पद पर तैनाती देने की अधिसूचना के बाद से प्रदेश भर में जेबीटी प्रशिक्षु सड़कों पर उतर कर अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं।
Since the notification of posting of B.Ed degree holders on the post of JBT in Himachal, JBT trainees are fighting for their rights on the streets across the Himachal.

बुधवार को जेबीटी प्रशिक्षुओं ने कुल्लू और बिलासपुर में जमकर प्रदर्शन किया। कुल्लू और बिलासपुर जिला में जेबीटी प्रशिक्षुओं ने रोष रैली निकाली और सरकार और शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।
JBT trainees demonstrated fiercely in Kullu and Bilaspur on Wednesday. In Kullu and Bilaspur district, JBT trainees took out a protest rally and raised slogans against the government and the education department.

जेबीटी प्रशिक्षुअ लगातार मांग कर रहे हैं कि बीएड डिग्री धारकों को जेबीटी टेट की परीक्षा में ना लिया जाए।
BT trainees are continuously demanding that B.Ed degree holders should not be taken in JBT TET exam.

बुधवार को कुल्लू महाविद्यालय के गेट से लेकर डीसी ऑफिस तक जेबीटी प्रशिक्षुओं ने शिक्षा विभाग ( Himachal Education Department) के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की।

आपको बता दे की जेबीटी प्रशिक्षुओं का कहना है कि सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश के 50,000 जेबीटी प्रशिक्षुओं के भविष्य पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मामला जहां एक तरफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में विचाराधीन है।

PM Modi की जनसभाओं में HRTC का बना इतने करोड़ का बिल (CLICK HERE)

वहीं, दूसरी तरफ शिक्षा विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन में बीएड डिग्री धारकों को भी जेबीटी टेट के लिए पात्र बताया गया है। इस दौरान कुल्लू जिला में जेबीटी प्रशिक्षुओं के संघ ने डीसी के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) और राज्यपाल को एक ज्ञापन भेजा और बीएड के लिए जारी की गई अधिसूचना को जल्द कैंसिल करने की मांग की।

बिलासपुर में जेबीटी प्रशिक्षुओं ने दी चेतावनी (JBT trainees warned in Bilaspur)

बिलासपुर में आंदोलन की राह पर उतरे जेबीटी प्रशिक्षुओं ने प्रदेश सरकार और शिक्षा विभाग को चेतावनी भी दी है। जेबीटी प्रशिक्षुओं का कहना है कि अगर जल्द ही यह निर्णय नहीं बदला गया तो वह बड़ा जन आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे। बुधवार को जेबीटी प्रशिक्षुओं ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। वहीं जोरदार नारेबाजी की।

आपको बता दे की इस दौरान शहीद स्मारक बिलासपुर से डीसी कार्यालय परिसर तक रोष रैली भी निकाली। इस दौरान युनियन उपाध्यक्ष रतनजीत शर्मा ने कहा कि जेबीटी टेट में बीएड धारकों को शामिल किया गया है। जोकि सही निर्णय नहीं है।

उन्होंने कहा कि जेबीटी प्रशिक्षुओं की बात यदि नहीं मानी जाती है तो तो और उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी उच्च अधिकारियों की होगी। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक उचित निर्णय नहीं लिया जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular