Thursday, May 2, 2024
HomeHimachal Newsबिजली महादेव ने एक बार फिर रोपवे का विरोध किया, गूर के...

बिजली महादेव ने एक बार फिर रोपवे का विरोध किया, गूर के माध्यम से की देव वाणी

देवता बिजली महादेव (Bijli Mahadev) के हारियानों की रोपवे (ropeway) के संबंध में एक विशेष बैठक भ्रैण गांव में बिजली महादेव मंदिर (Bijli Mahadev temple) परिसर में देवता के कारदार विनेंद्र सिंह जम्वाल की अध्यक्षता में हुई। इसमें खराहल तथा कशावरी फाटी के हारियानों ने हिस्सा लिया।

आपको बता दे की इस बैठक में रोपवे के संबंध में सभी उपस्थित हारियानों की विस्तृत चर्चा हुई, जिसमें देवता द्वारा पूर्व में देव वाणी के माध्यम से रोपवे नहीं लगाने के संबंध में देवता के आदेश पर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक के उपरांत यह तय हुआ कि सभी उपस्थित हारियानों के सामने देवता को देवरथ की उपस्थिति में पूछा जाए और शुक्रवार को भी गूर के माध्यम से अपनी देव वाणी द्वारा बिजली महादेव ने रोपवे नहीं लगाने का कड़े शब्दों में अपना आदेश कायम रखा।

यह भी पढ़े : हिमाचल में मानवता शर्मसार: नंगा कर किशोर को पीटा, आंखों में डाली मिर्च

जिसे सभी उपस्थित सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से माना गया और यह तय हुआ कि देवता की बात को प्रदेश तथा केंद्र सरकार के ध्यान में लाया जाएगा। विनेंद्र सिंह जम्वाल ने बताया कि पूर्व में भी देवता रोप-वे के संबंध में अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं और आज भी सभी हारियानों के सामने पुन: रोपवे लगाने के लिए मना किया है।

यह भी पढ़े :  बाल कटवाने के लिए कहने पर 12वीं कक्षा के एक छात्र ने प्रिंसिपल की पिटाई कर दी। देखें क्या है पूरा मामला

सभी हारियान देवता के आदेश मानने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सरकार के समक्ष भी अपना पक्ष शांतिपूर्ण रूप से रखेंगे और हमें पूर्ण आशा है कि केंद्र व प्रदेश सरकार इस विषय पर पुनर्विचार करेंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular