Monday, April 22, 2024
HomeHimachal Newsकल रात से बंद है Chandigarh-Manali NH, लोग हो रहे परेशान

कल रात से बंद है Chandigarh-Manali NH, लोग हो रहे परेशान

चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग (Chandigarh-Manali National Highway) कल रात से मंडी जिले में 6 मील के पास बंद है। कल रात की बारिश के कारण पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा राजमार्ग पर गिर गया और राजमार्ग यातायात के लिए बंद हो गया। बारिश नहीं रुकी और अंधेरा हो गया, इसलिए राजमार्ग का पुनर्निर्माण नहीं किया जा सका।

वीरवार सुबह करीब 6 बजे से केएमसी कंपनी के ठेकेदारों की मशीनरी ने मौके पर मलबा हटाने का कार्य शुरू कर दिया है। लेकिन मलबा काफी अधिक मात्रा में आने से इसे हटाने में अभी समय लग सकता है। केएमसी कंपनी के सेफ्टी इंजीनियर कमल गौतम ने बताया कि दोपहर तक हाईवे को यातायात के लिए बहाल कर दिया जाएगा। कुछ बड़ी चट्टानें हाईवे पर आ गिरी हैं, जिन्हें तोड़ने में समय लग रहा है जिस कारण हाईवे को खोलने में देरी हो रही है।

काम लगातार जारी है और इसे जल्द से जल्द खोलने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। हालांकि बीती शाम से ही मंडी से कुल्लू आने-जाने वालों के लिए वैकल्पिक मार्गों से ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया था, जिसमें मंडी से वाया कमांद कटौला और डडौर से चैलचौक-गोहर होते हुए ट्रैफिक भेजा जा रहा है। लेकिन यहां से भी सिर्फ छोटे वाहनों को ही भेजा जा रहा है, जबकि बड़े वाहन हाईवे पर जाम में ही फंसे हुए हैं।

सब्जी और फल लेकर जा रहे ड्राइवर सुभाष चंद और पवन कुमार ने बताया कि सड़क बंद हो जाने के कारण उनके द्वारा ले जाया जा रहा सामान खराब हो रहा है। आए दिन उन्हें इसी स्थान पर इस दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इन्होंने सरकार व प्रशासन से इसके स्थायी समाधान की गुहार लगाई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular