Wednesday, May 1, 2024
HomeBilaspur Newsहिमाचल में कोरोना मुआवजे में भी हेराफेरी, 5 जिलों में मौतों पर...

हिमाचल में कोरोना मुआवजे में भी हेराफेरी, 5 जिलों में मौतों पर हो रहे दावे ने खोली पोल

खबर आपको बता दे की जिस वायरस ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया और लाखों लोगों असमय मौत की नींद सुला दिया, उस पर नए खुलासे ने सभी को चौंका दिया है। कोरोना से जिन परिवारों के लोगों की जान चली गई, उनके पीडि़त अब मुआवजे की मांग कर रहे हैं। हालांकि मांग जायज भी है, लेकिन इसमें भी गड़बड़ या हेराफेरी की बू आ रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

बता दे की गड़बड़ इसलिए कि हिमाचल के कुछ जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना वायरस से मौतें तो कम हुई हैं, लेकिन मुआवजा मांगने वालों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में साफ दिख रहा है कि पीडि़त लोग मुआवजे में भी हेराफेरी हो रही है। जानकारी के अनुसार हिमाचल के 5 जिलों में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या कम है, लेकिन कोरोना के मुआवजे के लिए आवेदन ज्यादा हैं।

यह भी पढ़े : हिमाचल में फिर बदली स्कूलों की टाइमिंग, आदेश जारी ; अभी चेक करें

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक Bilaspur district में कोरोना वायरस के कारण 97 लोगोंं की मौत हुई है, जबिक 221 लोगों मुआवजे के लिए अप्लाई किया है।

यह भी पढ़े : Himachal Pradesh News In Hindi

बता दे की Chamba में 179 मौतों पर 181 लोगों ने मुआवजे के लिए आवेदन किया है। Kullu में 162 के मुकाबले यह संख्या भी 181 है। इसी तरह Lahaul-Spiti में 18 मौतों पर 23 आवेदन प्राप्त हुए हैं। Una district में मौतें 283 हुई है और आवेदन 415 लोगों ने किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular