Monday, April 29, 2024
Homeराज्यUttar Pradesh NewsSchool Winter Vacation : शीतलहर का सितम जारी, स्कूलों में छुट्टियां बढ़ी

School Winter Vacation : शीतलहर का सितम जारी, स्कूलों में छुट्टियां बढ़ी

School Winter Vacation 2023 : Breaking News Uttar Pradesh में शीतलहर का सितम जारी है. कड़ाके की ठंड के मद्देनजर schools में holidays बढ़ा दी गई हैं. शनिवार को Banaras, Gorakhpur, Kushinagar समेत कई जिलों के Schools अगले कुछ दिन और close रहेंगे. इससे पहले शुक्रवार को कई जिलों में रविवार तक छुट्‌टी घोषित हुई थी.

आपको बता दे की भीषण शीतलहर और ठंड के मद्देनजर Banaras के DM S Rajalingam के निर्देश पर कक्षा 8 तक के सभी school को 14 जनवरी तक close रखने का निर्देश दिया है. यह आदेश सभी all primary schools, CBSE, ICSE and Badarsa Board समेत सभी स्कूलों पर लागू होगा. अभी Banaras में 12वीं तक के schools फिलहाल रविवार तक close हैं.

School closed in Gorakhpur, Kushinagar Uttar pradesh

इसके साथ Gorakhpur में 12वीं तक के school 10 जनवरी तक close रहेंगे. जिन स्कूलों में pre-board or practical examinations चल रही हैं वहां छात्रों को सुबह 10 बजे से बुलाया जा सकता है. वहीं, Kushinagar में पहली से 8वीं तक की कक्षाएं 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. वहीं नौवीं से 12वीं तक की क्लासेज सोमवार से 14 जनवरी तक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेंगी.

Schools will remain closed in Lucknow Uttar pradesh

Lucknow district में शीतलहर के चलते पहली से 8वीं तक के सभी school 9 से 14 जनवरी तक close रहेंगे. यह आदेश Lucknow के District Magistrate ने जारी किया है. आदेश में लिखा गया है कि यह छुट्‌टी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी schools पर यह आदेश लागू होगा.

Winter Vacation Noida Schools Uttar pradesh

Uttar Pradesh के Gautam Budh Nagar district (Noida) में शीतलहर के चलते school में holiday 15 जनवरी तक कर दी गई है. वहीं देश की capital Delhi में 8वीं तक के school भी 15 जनवरी तक close रखने के order दिए गए हैं.

Schools will remain closed in Hathras till January 10

Uttar Pradesh के Hathras district में School 10 जनवरी तक close रखने के order दिए गए हैं. बता दे की आदेश में कहा गया है कि nursery से 12वीं तक के सभी school 10 जनवरी 2023 तक close रहेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular