Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal Newsनए साल में HRTC कॉलेज छात्रों के लिए नई सुविधा उपलब्ध करवाएगा

नए साल में HRTC कॉलेज छात्रों के लिए नई सुविधा उपलब्ध करवाएगा

कॉलेज छात्रों के लिए खुशखबरी

नए साल में HRTC प्रदेश भर के कॉलेज विद्यार्थियों को नई सुविधा प्रदान करेगा। इस व्यवस्था के तहत, अब कॉलेज के छात्रों के लिए ऑनलाइन पास बनाए जा रहे हैं और उन्हें पास पाने के लिए बस स्टॉप पर लंबी कतारों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। इसके लिए HRTC प्रबंधन ने सॉफ्टवेयर तैयार किया है. कॉलेज के छात्र जल्द ही HRTC की वेबसाइट पर इस सॉफ्टवेयर फीचर का उपयोग कर सकेंगे।

आपको बता दे की निगम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार शिमला में पहले चरण में यह सुविधा शुरू होगी। इसके बाद यह सुविधा प्रदेश भर में लागू होगी जिससे प्रदेश के लाखों काॅलेज विद्यार्थियों को राहत मिलेगी। निगम प्रबंधन की इस पहल के तहत काॅलेज के छात्र-छात्राएं बस पास बनाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने के साथ-साथ विद्यार्थी ऑनलाइन ही निर्धारित किराए का भी भुगतान कर सकेंगे।

HRTC बस पास बनाने के लिए वैबसाइट पर लिंक होगा उपलब्ध

एचआरटीसी की वैबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन पास लिंक पर आवेदन करने के बाद आवेदनकर्त्ता का फॉर्म सीधे काॅलेज प्रधानाचार्य तक पहुंच जाएगा। वहीं प्रधानाचार्य काॅलेज द्वारा वैरीफाई करने के बाद या फॉर्म संबंधित क्षेत्रीय प्रबंधक के पास पहुंच जाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद संबंधित विद्यार्थी को एसएमएस के माध्यम से पास जारी कर दिया जाएगा।

सुविधा से काॅलेज विद्यार्थियों का समय नहीं होगा बर्बाद

निगम की इस पहल से काॅलेज विद्यार्थियों का पास बनाने के लिए समय बबार्द नहीं होगा। एक बार ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद पूरी प्रकिया अपने आप हो जाएगी और पास बनकर आ जाएगा। वहीं निगम प्रबंधन काऊंटर पर तैनात कर्मचारियों को निगम के अन्य कार्य में भी लगा सकेगा जिससे निगम के अन्य कार्यों में भी तेजी आएगी। वहीं इस प्रकिया से निगम पेपरलैस भी होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular