Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal NewsCM सुक्खू ने किया ऐलान : शराबियों को होटल पहुंचाएगी हिमाचल पुलिस

CM सुक्खू ने किया ऐलान : शराबियों को होटल पहुंचाएगी हिमाचल पुलिस

हिमाचल घूमने या आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। सूक्खू सरकार ने पर्यटकों के लिए एक विशेष घोषणा की। अब से शराब पीकर झूमने वाले लोग जेल नहीं, बल्कि होटल जाएंगे। दरअसल, ज्यादा शराब पीने वाले पर्यटकों पर पुलिस कार्रवाई नहीं करेगीबल्कि उन्हें होटल में ले जाएगी ।

झूमने वालों को हवालात नहीं बल्कि होटल पहुंचाएगी पुलिस

वहीं, हिमाचल प्रदेश में पांच जनवरी तक ढाबा, रेस्तरां व दुकानें रातभर खुली रहेंगी। सरकार ने नियमों में छूट दी है कि यदि पर्यटन (Himachal Tourism) कारोबारी चाहता है तो रात को भी सैलानियों के लिए सेवा उपलब्ध करवा सकता है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार को राजधानी शिमला में विंटर कार्निवाल का शुभारंभ करने के बाद कहा कि सैलानी मौज मस्ती करने आते हैं, उन्हें हवालात की सैर करवाना ठीक नहीं है।

सिर्फ सैलानियों के लिए लागू होगी व्यवस्था

यदि सैलानी झूमता है तो पुलिस उसे होटल पहुंचाएगी। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि यह व्यवस्था सिर्फ सैलानियों के लिए लागू होगी। स्थानीय लोगों को इसमें कोई छूट नहीं दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राकृतिक आपदा के दौरान हिमाचल के पर्यटन को बहुत नुकसान हुआ था। उम्मीद नहीं थी कि इसकी भरपाई होगी।

हिमाचल में उमड़े सैलानी

दो-तीन दिन में हिमाचल में सैलानियों की संख्या काफी बढ़ी है। कुल्लू-मनाली में पर्यटक वाहनों की भारी आमद के कारण लंबा यातायात जाम लग रहा है। शिमला में ही एक ही दिन में औसतन 16 हजार पर्यटक वाहन आ रहे हैं।

शहर के सर्कुलर मार्ग को चौड़ा करने के लिए सरकार ने भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना जारी कर दी है। मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि शिमला में पहली बार हो रहा विंटर कार्निवाल भी व्यवस्था परिवर्तन का हिस्सा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular