Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal Newsअति दुखद : मकान में आग लगने से 4 वर्षीय मासूम की...

अति दुखद : मकान में आग लगने से 4 वर्षीय मासूम की मौत

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन जिले के नालागढ़ की दभोटा पंचायत की हरिजन बस्ती (Harijan Basti of Dabhota Panchayat of Nalagarh in Solan) में घर में आग लगने से चार साल के बच्चे की मौत हो गई. बच्चे के माता-पिता भी गंभीर रूप से झुलस गए। पिता की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें पीजीआई रेफर कर दिया गया। बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि हादसा सोमवार देर शाम हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दभोटा गांव में रमेश कुमार के घर में आधी रात को आग लग गयी. जब आग लगी तो सतनाम सिंह अपनी पत्नी और चार साल के बेटे बिहान के साथ अपने कमरे में सो रहे थे। चूँकि बिजली नहीं थी इसलिए उसने मोमबत्ती जलाकर फ्रिज पर रख दी। हालाँकि, मोमबत्ती नहीं बुझी। मोमबत्ती ने आग पकड़ ली और पूरे कमरे में फैल गई।

नींद में सोए हुए सतनाम व उसकी पत्नी का जब धुएं से सांस घुटने लगा तो वह डर गए और यह भूल गए कि दरवाजा किस ओर है। उन्होंने बचाव के लिए शोर मचाया। इसके बाद पूरा गांव रात को वहां जमा हो गया। कुल्हाड़ी से दरवाजा काटा और दरवाजा कटने के बाद दोनों पति-पत्नी को निकाला। लेकिन बच्चा आग में बुरी तरह झुलस गया। इसके बाद सतनाम सिंह व बिहान को पीजीआई रेफर कर दिया। लेकिन बिहान ने रास्ते में दम तोड़ दिया। सतनाम की पत्नी की हालत में सुधार होने से उसे भरतगढ़ अस्पताल से घर भेज दिया गया है। प्रशासन की ओर से एसडीएम दिव्यांशु सिंगल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की टीम मौके पर है।

RELATED ARTICLES

Most Popular