Wednesday, April 24, 2024
HomeUncategorizedहिमाचल का 28 साल का जवान पवन कुमार आतंकी मुठभेड़ में शहीद

हिमाचल का 28 साल का जवान पवन कुमार आतंकी मुठभेड़ में शहीद

एक बहुत ही दुखद खबर सामने आई है जिसमें हिमाचल प्रदेश का 28 साल का जवान कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हो गया. 28 वर्षीय पवन कुमार आतंकियों से मुठभेड़ में घायल हो गया था, जिसकी बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई. शहीद जवान हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के रामपुर उपमंडल का रहने वाला था.

जो जानकारी हमें मिली है उसके अनुसार, पुलवामा ज़िले के पदगामपोरा (Padgampora of Pulwama district) में आंतकियों ने एक कश्मीरी पंड़ित (Kashmiri Pandit) को मार दिया था. इसके बाद 12 घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या की साजिश में शामिल आतंकी आकिब मुश्ताक़ भट और एजाज अहमद भट्ट को मार गिराया था. इसी मुठभेड़ में जवान पवन शहीद हो गए. शहीद जवान पवन Rampur sub-division की Panchayat Kinnu के पिथ्वी गांव से थे.

यह भी पढ़े : आम जनता पर फिर महंगाई का झटका; गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई भारी बढ़ोतरी

शहीद पवन के पार्थिव शरीर श्रीनगर से बुधवार को शिमला और उसके बाद पैतृक गांव पिथ्वी लाया जाएगा. यहां राजकीय सम्मान के साथ पवन का अंतिम संस्कार होगा. पवन अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे. उनकी बहन की शादी हो चुकी है और ज्यूरी के बधाल में बहन का ससुराल है. वहीं, पिता शिशुपाल लोक निर्माण विभाग में चालक हैं और माता भजन दासी गृहिणी हैं.

मुख्यमंत्री CM Sukhu ने जताया शोक

अंत में आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में हुई आतंकी मुठभेड़ में शिमला जिला के रामपुर उपमंडल के पिथ्वी गांव से संबंध रखने वाले 55 आरआर ग्रेनेडियर्स के सिपाही पवन कुमार की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

यह भी पढ़े : सुक्खू सरकार का बड़ा फैसला: ADM और SDM के साथ नियुक्त PSO हटाने के निर्देश

मुख्यमंत्री CM Sukhu ने कर्तव्यपरायण जवान के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की है. उन्होंने कहा कि शहीद पवन कुमार की शहादत को सदैव याद रखा जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular