Tuesday, April 30, 2024
HomeHimachal NewsHRTC बस पानी के तेज बहाव में फंस गई ; कुछ छत...

HRTC बस पानी के तेज बहाव में फंस गई ; कुछ छत पर चढ़े, किसी ने कूदकर बचाई जान

HRTC बस पानी के तेज बहाव में फंस गई

सवारियों में चीख पुकार मच गई

हिमाचल प्रदेश से देहरादून (Dehradun) जा रही एक HRTC बस तेज बहाव में फंस गई। बस में सवार 30 यात्री घबरा गए और छत पर चढ़ गए और किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने यात्रियों को फिसलन से बाहर निकाला और फिर बस को ट्रैक्टर से हटाया। करीब आधे यात्री बस की छत पर फंस गए।

रविवार सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में नदियां भी उफान पर हैं. शिमला बाईपास पर स्थित रामगढ़ गांव में आज सुबह से तेज बहाव की खबरें आ रही हैं। पुलिस और दोनों तरफ के निवासियों ने सभी वाहनों को रोक दिया।

यह भी पढ़े भू-स्खलन की चपेट में आया मकान; पति-पत्नी और बेटे की गई जान

हालांकि, इसी बीच पांवटा साहिब से आया हिमाचल रोडवेज बस चालक उत्साहपूर्वक बस में चढ़ गया। मुश्किल से आधा रपटा पार कर पाया था कि पानी की एक धार ने बस को एक तरफ धकेल दिया। इसके चलते बस वहीं फंस गई।

बस के फंसते ही उसमें बैठी सवारियों में चीख पुकार मच गई। इसके बाद सभी यात्री एक-एक कर खिड़कियों के रास्ते बस की छत पर चढ़ गये. अन्य यात्रियों ने भी महिलाओं और बच्चों की सहायता की।

बस चालक और परिचालक दोनों बस के अंदर ही थे। इस बीच यात्री छत से कूदने लगे। कुछ देर बाद वहां नया गांव पुलिस चौकी से प्रभारी जयवीर सिंह फोर्स के साथ पहुंच गए।

यह भी पढ़े  हिमाचल की बेटी अवंतिका की सड़क हादसे में मौत : एक साल पहले हुई थी शादी

उन्होंने ग्रामीणों की मदद से यात्रियों को बहाव से निकाला। कुछ देर बाद रपटे पर पानी का बहाव भी धीमा हो गया था। इसके बाद गांव से ट्रैक्टर बुलवाकर बस को निकाला गया। एसएचओ पटेलनगर सूर्यभूषण नेगी ने बताया, हादसे में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। रामगढ़ में रपटे के बाहर चेतावनी बोर्ड भी लगा दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular