Friday, May 3, 2024
HomeHimachal NewsHRTC कर्मचारी एक्शन मोड़ में आए, कहा- पहली तारीख को नहीं मिली...

HRTC कर्मचारी एक्शन मोड़ में आए, कहा- पहली तारीख को नहीं मिली Salary तो नहीं चलाएंगे बसें

हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC employees) कर्मचारियों की संयुक्त समन्वय समिति (जेसीसी) के चुनाव के बाद कार्यकारिणी की बैठक हुई। इसमें कर्मचारियों की मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही जेसीसी पदाधिकारियों ने कर्मचारियों का वेतन समय पर न आने पर चिंता जताई। बैठक में निर्णय लिया गया कि हर माह की पहली तिथि को सुबह 11 बजे तक कर्मचारियों के खाते में वेतन की अदायगी हो जानी चाहिए।

यदि प्रबंधन तय समय में वेतन जारी नहीं करता है तो दोपहर एक बजे गेट मीटिंग की जाएगी और आगामी रणनीति बनाई जाएगी। इसमें चालक व परिचालक बसों का संचालन बंद करने जैसा सख्त निर्णय भी ले सकते हैं।

शिमला में चुनावी प्रक्रिया शुरू

इससे पहले जेसीसी की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है। इसमें मान सिंह ठाकुर को कार्यकारिणी का अध्यक्ष व खेमेंद्र गुप्ता को सचिव चुना गया है। इनके अलावा खेम चंद को उपाध्यक्ष, हरीश पराशर को प्रवक्ता, समर चौहान को मुख्य सलाहकार और जगदीश चंद ठाकुर को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है। चुनावी प्रक्रिया वीरवार को शिमला में हुई। पत्रकारों से बातचीत में नवनियुक्त अध्यक्ष मान सिंह ठाकुर ने कहा कि जल्द ही कर्मचारियों की मांगों से संबंधित मांगपत्र प्रबंध निदेशक को सौंपा जाएगा।

रात्रि ओवरटाइम का भुगतान की मांग की

प्रबंधन से मांग की जाएगी कि एक सप्ताह में जेसीसी को वार्ता के लिए बुलाया जाए। दिनांक 22 को मिले रात्रि ओवरटाइम, मृतक परिवार के स्वजन को मिले नौकरीप्रेस वार्ता के दौरान जेसीसी के नवनियुक्त सचिव खेमेंद्र गुप्ता ने कहा कि निगम प्रबंधन हर माह 22 तिथि को रात्रि ओवरटाइम का भुगतान करे। काफी समय से इसका भुगतान नहीं किया जा रहा है। पांगी में ड्यूटी के दौरान हुई तकनीकी कर्मचारी की मौत के बाद उसके परिवार के सदस्य को तुरंत नौकरी दिए जाने की मांग जेसीसी ने की है।

नौकरी से निकाले दोनों परिचालकों को बिना शर्त की दी जाए नियुक्ति नवनियुक्त अध्यक्ष मान सिंह ठाकुर ने कहा निगम प्रबंधन ने लगेज पालिसी को फ्लॉप करने की साजिश रचने के आरोप में बर्खास्त किए दो परिचालकों को बिना शर्त वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने भी इस पर अपना फैसला दे दिया है। दोनों को वापस नौकरी पर जल्द रखा जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular