Tuesday, April 23, 2024
HomeHimachal NewsDharamshala Newsधर्मशाला में होने वाले आईपीएल मुकाबलों के लिए इस दिन से मिलेंगे...

धर्मशाला में होने वाले आईपीएल मुकाबलों के लिए इस दिन से मिलेंगे Online tickets

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला (International Cricket Stadium, Dharamshala) में 17 मई और 19 मई को होने वाले मैचों के लिए ऑनलाइन टिकट की बिक्री 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगी। धर्मशाला स्टेडियम में पत्रकारवार्ता के दौरान HPCA के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि 15 से को टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी जाएगी।

यह जानकारी भी हम आपको दे दें IPL matches में बारिश न होने और सफल आयोजन के लिए खनियारा स्थित इंद्रुनाग मंदिर (Indrunag temple in Khaniyara) में HPCA की ओर से सात मई विशेष पूजा के साथ हवन करवाया जाएगा। इसके अलावा वहां पर भंडारा भी होगा। सवाल का जवाब देते हुए अवनीश परमार ने कहा कि मौसम और बारिश की वजह से स्टेडियम की आउटफील्ड का काम पूरा न होने के चलते धर्मशाला के टेस्ट मैच इंदौर शिफ्ट करना पड़ा।

बारिश के चलते काम में देरी होने के चलते समय पर आउटफील्ड काम पूरा नहीं हो पाया। अब IPL मैचों के लिए मैदान पूरी तरह से तैयार है। दोनों आईपीएल मुकाबले नई तैयार की गई आउटफील्ड पर होंगे।

यह भी पढ़े : हिमाचल आज के मुख्य समाचार | Himachal News Video Today

परमार ने कहा कि मैचों के लिए तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा (Tibetan spiritual leader Dalai Lama), Governor Shiv Pratap Shukla and Chief Minister Sukhwinder Sukhu को एसोसिएशन की ओर निमंत्रण दिया जाएगा। वहीं मैचों की सभी तैयारियां 30 अप्रैल तक पूरी कर ली जाएंगी। सभी स्टैंडों का काम 20 अप्रैल तक पूरा कर लिया जाएगा।

पंजाब और दिल्ली की 14-15 को और राजस्थान की 18 को आएगी टीम

17 मई को होने वाले आईपीएल मैच के लिए पंजाब और दिल्ली की टीमें 14 और 15 मई को धर्मशाला पहुंच जाएंगी। जबकि राजस्थान रॉयल्स की टीम 18 मई को धर्मशाला पहुंचेगी। होटल पवेलियन में टीमों के ठहरने की व्यवस्था रहेगी।

22 मई से शुरू होगा पहली महिला अंतर जिला प्रतियोगिता

आईपीएल मैचों के बाद 22 मई से पहली महिला अंतर जिला प्रतियोगिता शुरू होगी। जिसके लिए तैयारियां चल रही हैं। परमार ने कहा कि पहले महिला आईपीएल में प्रदेश की चार खिलाड़ी रेणुका सिंह ठाकुर, हरलीन दयोल, सुषमा और तनुजा कंवर को खेलने को मौका मिला है। जबकि पुरुष आईपीएल में प्रदेश के चार खिलाड़ी ऋषि धवन, आकाश वशिष्ठ, मयंक डागर और वैभव अरोड़ा खेल रहे हैं।

धर्मशाला आईपीएल का सबसे सस्ता टिकट 800 से 1000 रुपये

17 मई और 19 मई को धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (International Cricket Stadium in Dharamshala) में करीब दस सालों बाद हो रहे आईपीएल मैचों (IPL matches) में इस बार 800 से 1000 रुपये तक सबसे सस्ता टिकट मिल सकता है। जबकि सबसे महंगा टिकट 10 से 15 हजार तक होने की उम्मीद है। धर्मशाला के मैच की टिकटों के लिए आईपीएल फ्रैंचाइजी पंजाब किंग्स इलेवन (IPL franchise Punjab Kings XI) 15 अप्रैल तक टिकटों के दाम तय कर इसकी ऑनलाइन बिक्री शुरू कर देगी।

यह भी पढ़े : Dharamshala Stadium shortlisted for ICC Cricket World Cup

इसके अलावा मई माह में धर्मशाला स्टेडियम के बाहर ऑफलाइन टिकट बिक्री काउंटर स्थापित किए जाएंगे। जहां पर क्रिकेट प्रेमी धर्मशाला में होने वाले मैच की टिकट काउंटर से खरीद सकते है। इसके अलावा मैच की टिकटों के साथ ऑनलाइन बुक की गई टिकटों की हार्ड कॉपी के लिए भी काउंटर स्थापित किया जाएगा। जिसमें ऑनलाइन बुक की गई टिकटों रसीद दिखाकर टिकटों की हार्ट कॉपी ले सकते है।

टिकटों के price फ्रैंचाइजी ही तय करेगी : परमार

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार (HPCA Secretary Avneesh Parmar) ने कहा कि मैच की टिकटों के दाम आईपीएल फ्रैंचाइजी ही तय करेगी। जिसकी ऑनलाइन बिक्री 15 अप्रैल से शुरू होगी। जबकि मई माह में धर्मशाला स्टेडियम (Dharamshala Stadium offline ticket sales counter) के बाहर ऑफलाइन टिकट बिक्री काउंटर स्थापित किया जाएगा। जिसमें ऑनलाइन बुक की गई टिकटों की हार्ड कॉपी ली जा सकेगी। उन्होंने कहा कि मैचों की तैयारियां जोरों पर चल रही है। सभी काम तय समय पर पूर कर लिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular