HomeHimachal Newsजयराम ठाकुर ही होंगे भाजपा के CM कैंडिडेट : जेपी नड्डा

जयराम ठाकुर ही होंगे भाजपा के CM कैंडिडेट : जेपी नड्डा

Jagat Prakash Nadda has made it clear that the current Chief Minister Jai Ram Thakur will be the next CM candidate of BJP and it is under his leadership that the upcoming assembly elections will be fought in the state.

हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर यह चर्चा चल रही थी कि भाजपा की तरफ से सीएम कैंडिडेट (CM candidate from BJP in Himachal Pradesh) कौन होंगे। इन चर्चाओं पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहर लगाकर चले गए हैं।

जगत प्रकाश नड्डा ने स्पष्ट कर दिया है कि मौजूदा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ही भाजपा के अगले सीएम कैंडिडेट होंगे (Current Chief Minister Jai Ram Thakur will be the next CM candidate of BJP) और उनके नेतृत्व में ही प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा।

नड्डा के वक्तव्य से जुड़ा 40 सैकेंड का वीडियो भी सामने आया है। दरअसल, सिरमौर के पांवटा, नाहन व पच्छाद हलकों (Paonta Nahan and Pachhad circles of Sirmaur) में कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने के बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वापस शिमला लौट रहे थे। इस दौरान उनके साथ सूबे के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी थे।

सोलन में कार्यकर्ताओं का अभिनंदन स्वीकार करने के लिए वो रुके। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने जहां जगत प्रकाश नड्डा के नारे लगाए वहीं ’’एक बार जयराम जी, बार-बार जयराम जी’’ (“Ek Baar Jairam Ji, Baar Baar Jairam Ji”) के नारे भी लगाए।

इस पर जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि जो ईशारा वो प्रदेश के लोगों को देने के लिए आए थे, उसे पार्टी के कार्यकर्ता और यहां के लोग समझ चुके हैं। नड्डा के इन शब्दों से अब भविष्य में किसी भी प्रकार की कोई अटकलें शेष नहीं रह जाती हैं।

इससे पूर्व नड्डा ने पांवटा साहिब में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, नाहन में डाॅ. राजीव बिंदल व पच्छाद में रीना कश्यप को टिकट के संदेश स्पष्ट तौर पर दिए थे।

हालांकि, पांवटा साहिब व नाहन (Paonta Sahib and Nahan) की जनसभाओं में नड्डा ने जयराम ठाकुर के सीएम कैंडिडेट को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी, लेकिन तारीफ अवश्य ही की। ये जरूर कहा था कि एक सही व्यक्ति को सही जगह बिठाना चाहिए, इसी से तरक्की होती है।

उधर, एक अनुमान ये भी जाहिर किया जा रहा था कि भाजपा इस बार सीएम कैंडिडेट घोषित नहीं करेगी। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने अंतिम समय पर प्रेम कुमार धूमल को सीएम कैंडिडेट घोषित करने का निर्णय लिया था। इसमें कोई दो राय नहीं है कि मौजूदा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की छवि स्वच्छ रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का हिमाचल गृह क्षेत्र है। लिहाजा, ये साफ है कि पहाड़ी प्रदेश की राजनीति में नड्डा ही हरेक फैसले को लेने में सर्वाेपरि हैं। उधर, नड्डा की सोलन में दी गई टिप्पणी के बाद जयराम ठाकुर के समर्थकों में भी खुशी की लहर है। उम्मीद की जा रही है कि भारतीय जनता पार्टी 2022 में रिवाज बदलने की जद्दोजहद में सही समय पर सही टिकटों का आबंटन करने में कांग्रेस से आगे रह सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular