Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यDelhi NewsCM केजरीवाल की पत्नी को कोर्ट का नोटिस, चलेगा केस… जानें पूरा...

CM केजरीवाल की पत्नी को कोर्ट का नोटिस, चलेगा केस… जानें पूरा मामला

दिल्ली की एक अदालत ने दो विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराकर कथित तौर पर कानून का उल्लंघन करने के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को तलब किया है। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अरजिंदर कौर ने बीजेपी नेता हरीश खुराना की अर्जी पर 18 नवंबर को सुनीता केजरीवाल को आरोपी के तौर पर तलब किया था. बीजेपी नेता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल की पत्नी ने जन प्रतिनिधित्व कानून के प्रावधानों का उल्लंघन किया है.

29 अगस्त को पारित एक आदेश में, न्यायाधीश ने कहा कि शिकायतकर्ता और अन्य गवाहों के साक्ष्य पर विचार करने के बाद, इस अदालत की राय है कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1950 की धारा 31 के तहत दंडनीय अपराध किया गया है। आरोपी अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के खिलाफ. प्रथम दृष्टया मामला बनता है। इसलिए, आरोपियों को तदनुसार बुलाया जाए।” इस अपराध के लिए अधिकतम सजा दो साल है।

खुराना ने दावा किया कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 17 का उल्लंघन करते हुए सुनीता केजरीवाल उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र (संसदीय क्षेत्र गाजियाबाद) और दिल्ली के चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में मतदाता के रूप में पंजीकृत हैं। उन्होंने दावा किया कि उनका अपराध अधिनियम की धारा 31 के तहत दंडनीय था, जो झूठी घोषणाओं से संबंधित है।

RELATED ARTICLES

Most Popular