Wednesday, April 24, 2024
HomeHimachal NewsDharamshala Newsहिमाचल वालों के लिए खुशखबरी, धर्मशाला में होंगे IPL के मैच

हिमाचल वालों के लिए खुशखबरी, धर्मशाला में होंगे IPL के मैच

In this edition of IPL 2023, there will be two matches in Dharamshala Cricket Stadium in May. Delhi Capitals will play with Punjab Kings on 17th May and Punjab team will play match with Rajasthan Royals on 19th May.

हिमाचल प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी इंडियन प्रीमियम लीग (आईपीएल) (Indian Premium League (IPL)) के 16वें संस्करण ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) स्टेडियम धर्मशाला (Dharamshala) में मैचों का 10 साल का सूखा खत्म कर दिया। आईपीएल के इस संस्करण में धर्मशाला स्टेडियम (Dharamshala cricket Stadium) में मई में दो मैच होंगे। 17 मई को पंजाब किंग्स के साथ दिल्ली कैपिटल्स और 19 मई को पंजाब की टीम राजस्थान रायल्स के साथ मैच खेलेगी।

यह भी पढ़े : HRTC ने खोला नौकरी का पिटारा ; भरे जाएंगे चालकों के इतने पद

बड़ी बात आपको बता दे आईपीएल-2023 के जारी शेड्यूल में इसकी पुष्टि हो चुकी है। जानकारी के अनुसार आईपीएल के 16वें संस्करण का शुक्रवार को शेड्यूल जारी हुआ। शेड्यूल के तहत दो मैच एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला (HPCA Stadium Dharamshala) में होंगे। इस दौरान धर्मशाला में 17 मई को सायं 7:30 बजे पंजाब किंग्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ अपना 13वां मैच खेलेगी।

साथ में यह भी बता दें कि इसके बाद 19 मई को भी पंजाब किंग्स की टीम सायं 7.30 बजे ही राजस्थान रायल्स के साथ अपना 14वां मैच खेलेगी। गौर रहे कि एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में 2013 के बाद आईपीएल मैच होने जा रहे हैं।

यह भी पढ़े :  छात्र ध्यान दें : नौवीं और 11वीं कक्षा की नियमित, exam की datesheet जारी

हिमाचल प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों में इस खबर के बाद रोमांच पैदा हो गया है। एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL ) के चेयरमैन अरुण धूमल के प्रयासों के चलते धर्मशाला को दो मैच मिले हैं। इन मैचों के लिए HPCA प्रबंधन जल्द बैठक कर आगामी रणनीति बनाएगा।

Narendra Modi Stadium in Ahmedabad

28 मई को आईपीएल का फाइनल मैच खेला जाएगा। उद्घाटन और फाइनल दोनों मैचों का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium in Ahmedabad) में होगा। 52 दिनों में 10 टीमों के बीच 70 लीग मैच खेले जाएंगे।

उसके बाद प्लेऑफ के चार मैच खेले जाएंगे। इस तरह टूर्नामेंट में कुल 74 मैच होंगे। 18 डबल हेडर (एक दिन में दो मुकाबले) होंगे। देश भर के कुल 12 मैदानों पर सारे मुकाबले खेले जाएंगे। धर्मशाला में पंजाब किंग्स (Punjab Kings in Dharamshala) और गुवाहाटी में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने दो-दो घरेलू मैच खेलेगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट के लिए Join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

RELATED ARTICLES

Most Popular