Monday, April 22, 2024
HomeHimachal Newsखुशखबरी : हिमाचल में घट गए प्रति ईंट के दाम

खुशखबरी : हिमाचल में घट गए प्रति ईंट के दाम

ताजा खबर आपको बता दें कि Himachal Pradesh में cement plant बंद होने से Bilaspur में truck operators की गाड़ियां सड़कों पर खड़ी रहने का असर Kullu district पर भी पड़ा है। गाड़ियां brick भट्ठों पर नहीं जा रही हैं। भट्ठों से बाहर के लिए सप्लाई कम होने के बाद मालिकों ने bricks के prices reduce कर दिए हैं।

यह भी पढ़े : हिमाचल सरकार अब 2,000 करोड़ रुपये का कर्ज लेगी

bricks in Kullu के wholesalers of bricks भी अब कम रेट पर ही ईंटें बेच रहे हैं। दाम एक रुपये प्रति ईंट कम हुए हैं।

आपको बताते चलें कि पहले 11 रुपये तक मिलने वाली MBM, SJS, AKM, A+S 5 की bricks अब 10 रुपये में मिल रही है। जबकि, नौ रुपये में मिलने वाली BB, SS bricks आठ रुपये में मिल रही है। ईंटों के थोक व्यापारियों की मानें तो उन्हें ईंट सस्ती बेचने से किसी तरह का नुकसान नहीं हो रहा है।

यह भी पढ़े : Himachal News : चिट्टे की बड़ी खेप के साथ 4 युवक गिरफ्तार

ईंटों के भट्ठे वालों ने ही दाम घटा दिए हैं। व्यापारियों की मानें तो पहले एक भट्ठे से प्रतिदिन पांच गाड़ियां सप्लाई की उठती थी, जो अब कम हो गई हैं।

Bricks price in Himachal Pradesh

ईंटों के दाम कम होने से लोगों को फायदा मिलेगा। Kullu में Ramshila, Bhuntar आदि जगहों पर ईंटों के थोक व्यापारी हैं। जहां से लोग ईंट खरीदकर ले जाते हैं। bricks in Kullu के थोक व्यापारी शिव सोहल ने कहा कि ट्रकों की आवाजाही कम होने से ईंटों के दामों पर असर पड़ा है। थोक व्यापारी कम रेट में ही ईंट बेच रहे हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट के लिए Join करें My Himachal News का Whats App Group (CLICK HERE)

RELATED ARTICLES

Most Popular